Sunday, May 26, 2024

गुरुग्राम में गैंगस्टर के मकान पर चला बुल्डोजर, कृषि भूमि पर कब्जा कर बनाया था मकान

गुरुग्राम के बार गुर्जर गांव में कंट्रोल्ड एरिया में कृषि भूमि पर बनी गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी को मानेसर नगर निगम ने पुलिस बल की मदद से गुरवार को जमींदोज कर दिया है.यह कोठी लगभग पौने एकड़ एरिया में बनी हुई थी.गैंगस्टर सुबे गुर्जर पर 42 आपराधिक मामले दर्ज हैं और वो फिलहाल हरियाणा के भोंडसी जेल में बंद है.

कृषि भूमि पर बने अवैध चार मंज़िला कोठी को गिराने में नगर निगम को दो दिन लगे. नगर निगम मानेसर और पुलिस का अमला दो जेसीबी लेकर पहुंचा था लेकिन मकान इतना बड़ा था कि उसे एक बार में गिराना मुश्किल था,इसलिए पहले दिन की कार्रवाई में  केवल चारदिवारी ही टूट पाई.अगले दिन संसाधन इकट्ठे कर सुबह पुनः कार्रवाई शुरू की गई. क़रीब 7 घंटे की मशक़्क़त के बाद कोठी को धराशायी कर दिया गया.

मानेसर नगर निगम के डीटीपी संजय कुमार के मुताबिक गैंगस्टर सुबे गुर्जर ने अवैध रूप से नियंत्रित क्षेत्र में कृषि भूमि पर लगभग पौने एकड़ क्षेत्रफल में कोठी बनाई हुई थी. यह मामला जब नगर निगम मानेसर के अधिकारियों के संज्ञान में आया तो कोठी के मालिक गैंगस्टर सुबे गुर्जर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. जब कोई संतोषजनक जवाब नहीं आया तो इस कोठी को गिराने का निर्णय लिया गया.

पोर्कलेन मशीन अर्थात बुलडोजर की मदद से बारिश के बावजूद 2 दिन में इस कोठी को जमींदोज कर दिया गया है.उन्होंने बताया कि इस दौरान गैंगस्टर सूबे गुर्जर के परिवार की कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस बल की मदद से कार्रवाई पूरी की गई .

Latest news

Related news