Friday, February 23, 2024

Gaya में शॉर्ट सर्किट से गैराज में लगी आग, आधा दर्जन से अधिक वाहन जलकर हुए राख

सवांददाता प्रिंस राज, गया: Gaya जिले में हुआ बड़ा हादसा जिसे देख लोगों के पसीने छूट गए. यह मामला विष्णुपद थाना क्षेत्र के खटकाचक मोहल्ले की है जहां बीती रात एक वाहन गैराज में शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई. इस घटना में गैराज में सर्विसिंग के लिए आई 7 कार जलकर राख हो गयी. आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड की टीम को भी इस पर काबू पाने में चार घंटे से अधिक का समय लग गया. घटना के संबंध में गैराज मालिक अमानुल्लाह ने बताया कि बड़ी मुश्किल से इस गैराज को खोला था. आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है. वहीं, गैराज में रखा एक सिलेंडर भी विस्फोट कर गया. सिलेंडर के विस्फोट की आवाज से लोग सहम गए. हालांकि विस्फोट से किसी को क्षति नहीं हुई है.

Gaya मामले की जानकारी

गया शहर के विष्णुपद थाना अंतर्गत एएनआर ऑटोमोबाइल में बीती देर रात अचानक आग लग गई. आग इतना अधिक था कि देखते-देखते गैराज में रखी कई वाहन आग की चपेट में आ गयी. एक के बाद एक करके सात वाहन पूरी तरह से जल गए. कुल सात वाहनों के जलने की घटना की जानकारी मिलने के बाद मकान गैराज मालिक अमानुल्लाह उर्फ छोटू कुमार काफी सदमे में हैं. उन्होंने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है.

बताया जा रहा है कि बीते दिनों से हो रही छिटपुट बारिश के बीच बिजली के बोर्ड में पानी घुस गया था, जिससे शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर आग लग गई. आग की भीषण लपटों को देख स्थानीय लोग और पास के मां लक्ष्मी रेस्टोरेंट चलाने वाले दुकानदार राकेश कुमार मौके पर पहुंचे. स्थानीय लोगों और दुकानदार के द्वारा आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग भीषण रूप ले चुकी थी. इसके बाद इस घटना की सूचना तुरंत विष्णुपद थाना और अग्निशमन विभाग को दी गई.

ये भी देखे:Opinion: बिहार बीजेपी के पास मुद्दों का अकाल, मजबूरन बीजेपी भावनात्मक मुद्दे को लपक रही है बीजेपी

घटना की जानकारी मिलने के बाद विष्णुपद थाना और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. अग्निशमन विभाग की टीम ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गैराज के मालिक मोहम्मद अमानुल्लाह उर्फ छोटू ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से इस घटना की जानकारी मिली. जब तक वह पहुंचे, तब तक सब कुछ जल चुका था. उनका लैपटॉप आदि भी इस घटना में जल चुका है. छह वाहन पूरी तरह से जले हैं. वहीं, एक वाहन आंशिक रूप से जला है.

Latest news

Related news