Friday, February 23, 2024

महिला कॉन्सटेबल ने एसपी पर तान दी बंदूक

मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष आधी रात को ज़िले के थानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे, इसी निरीक्षण के दौरान एसपी देर रात्रि लखौरा थाना पहुंचे. निरीक्षण के समय एसपी सिविल ड्रेस में बिना  सुरक्षा गार्ड के लखौरा थाना पहुंचे. ड्यूटी पर तैनात महिला आरक्षी ने जैसे ही सिविल ड्रेस में थाना में प्रवेश करते हुए देखा, महिला सन्तरी आकृति कुमारी ने एसपी पर ही राइफल तानकर चेतावनी दे डाली. महिला आरक्षी ने एसपी को रोकते हुए पहचान बताने को कहा. संतरी के रोकने के बाद एसपी ने कोड वर्ड बताया तब उन्हें आगे बढ़ने की इजाज़त महिला सन्तरी ने दी.  निडर महिला सन्तरी की अपने कार्य के प्रति वफादारी देखकर एसपी ने उसे पाँच सौ रुपया पुरस्कार देने की तत्काल घोषणा कर दी.

आम नागरिक की तरह रात्रि में केस करने के लिए थानाध्यक्ष को ढूंढा

निरीक्षण के दौरान जब एसपी थाना के अंदर गए तो आम नागरिक की तरह रात में एफआईआर दर्ज़ करवाने का अनुरोध किया और ओडी ऑफिसर तथा लखौरा थानाध्यक्ष को ढूंढ़ने लगे. हालांकि इस दौरान एसपी को अन्य पुलिसकर्मियों ने पहचान लिया. पहचान लिए जाने के बाद एसपी ने थाना के  सभी कागजात का निरीक्षण किया .हाजत से लेकर टॉयलेट,सीसीटीवी कैमरा,कंप्यूटर,कर्मियों की संख्या,थाना में लगे बोर्ड,हर बिंदु पर एसपी ने बारीकी से निरीक्षण किया. फिर थाना की गश्ती गाड़ी और वायरलेस ड्यूटी का हाल जाना.

वायरलेस से जिले के सभी थानाध्यक्षों से की बात

एसपी ने ख़ुद ही थाना से वायरलेस पर ज़िला भर के थाना की गश्ती गाड़ी का हाल जाना. थाना के निरीक्षण के दौरान चौबीस घंटे से स्टेशन डायरी पेंडिंग रहने पर एसपी ने लखौरा थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण भी माँगा. अपराध पर अंकुश लगाने के लिए ख़ुद आधी रात को थाना को एक्टिव रखने की अपने इस मुहिम पर एसपी ने कहा की मोतिहारी पुलिस लोगों के जान माल की सुरक्षा के लिए दिन रात तत्पर है.

Latest news

Related news