Monday, June 17, 2024

उद्धव ठाकरे गुट को दशहरा रैली के लिए मिली इजाजत का एकनाथ शिंदे नहीं करेंगे विरोध

उद्धव ठाकरे गुट को बांबे हाईकोर्ट से दशहरा रैली के लिए इजाजत मिलने के बाद महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वो हाइकोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं और  ठाकरे गुट को दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क में मिली इजाजत को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज नहीं करेंगे.एकनाथ शिंदे ने कहा मैदान हमें मिले या उनको मिले इसमें ना जाते हुए,दोनो तरफ आने वाले लोगो को किसी प्रकार की दिक्कत या तकलीफ का सामना ना करना पड़े इसपर खास ध्यान देना है.

एकनाथ शिंदे ने कहा कि दोनों दशहरा रैली बीकेसी और शिवाजी पार्क पर लॉ एंड ऑर्डर खराब ना हो,सब कुछ शांति पूर्वक हो, इसका खास ख्याल रखना जरुरी है क्योंकी मैं मुख्यमंत्री हूं और मेरा ये कर्तव्य है.  मैंने गृहविभाग और अन्य विभाग के साथ बैठक किया और उन्हें निर्देश दिया है की दोनो तरफ आने वाले कार्यकर्ताओं को दिक्कत ना हो.

दरअसल महाराष्ट्र में शिवाजी पार्क में हर साल शिवसेना दशहरे के मौके पर रैली निकालती आई है. इस बार उद्धव ठाकरे गुट ने शिवसेना की तरफ से रैली के लिए हाइकोर्ट से इजाजत मांगी थी लेकिन शिंदे गुट ने इसका विरोध करते हुए खुद को असली शिवसेना बताया और उन्हें इजाजत देने की अपील हाइकोर्ट में की थी. असली शिवसेना का प्रतिनिधि कौन होगा,इसपर सुप्रीम कोर्ट में मामला अभी लंबित है. ऐसे में उद्धव गुट को बांबे हाइकोर्ट ने फिलहाल दशहरा रैली निकालने की इजाजत दे दी है.

 

Latest news

Related news