Monday, June 17, 2024

दिल्ली शराब नीति: 6 राज्यों में 30 जगहा ED के छापे

दिल्ली सरकार की शराब नीति एक बार फिर जांच के घेरे में है. सीबीआई के बाद अब ED ने इस मामले में छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को 6 राज्यों के 30 ठिकानों पर छापे मारे हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र राज्यों में 30 ठिकानों पर ईडी ने रेड डाली गई है.
तेलंगाना में ED मार रही है छापा
दिल्ली शराब घोटाले मामले में ईडी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रॉबिन डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े निदेशकों और व्यक्तियों के ठिकानो पर छापेमारी कर रही है. ईडी ने हैदराबाद में छह जगहों पर छापेमारी की है. इस दौरान अरुण रामचंद्र पिल्लै समेत 5 अन्य के घरों की तलाशी ली जा रही है. बोइनापल्ली अभिषेक राव, सुदिनी सृजन रेड्डी (शीर्ष कांग्रेस नेता/सांसद के रिश्तेदार), और गांद्रा प्रेम सागर (शीर्ष टीआरएस एमएलसी से संबंधित) के घरों और कार्यालयों की तलाशी ली गई है. रॉबिन डिस्टिलर्स मुख्यालय में भी तलाशी ली जा रही है.
लखनऊ में ED की टीम
दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के मामले में छापेमारी कर रही ईडी लखनऊ के ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट पहुंची. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम शराब सिंडिकेट से जुड़े मनोज राय की तलाश में ओमेक्स हाइट्स अपार्टमेंट पहुंची थी. हालांकि, वह काफी समय पहले ही फ्लैट छोड़कर जा चुका था. अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों ने बताया कि मनोज राय यहां किराए पर रहता था और कई साल पहले ही छोड़कर जा चुका है. उसके फ्लैट पर अब कोई और रह रहा है. ईडी की टीम अपार्टमेंट में करीब आधा घंटा रुकी और लोगों से पूछताछ करके लौट गई.


मनीष सिसोदिया ने कहा ED को भी कुछ नहीं मिलेगा
वहीं ED के छापेमारी अभियान पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “ पहले इन्होने सीबीआई के छापे मारे कुछ नहीं निकला अब ED की छापेमारी हो रही है लेकिन कुछ नहीं निकलेगा. मैंने ईमानदारी से काम किया है , कहीं कुछ नहीं निकलेगा.”

Latest news

Related news