Monday, June 17, 2024

डायन बताकर महिला की निर्वस्त्र कर जमकर पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

बिहार के दरभंगा जिले से एक रूह कपा देने वाली खबर सामने आई है . जहाँ एक लापता हुए ढाई साल के मासूम बच्चे की हत्या मामले में एक महिला को डायन बताकर जमकर पीटा गया . जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. महिला को सिर्फ पिटा ही नहीं गया बल्कि आकृषित गांव गाँव वालों ने पीड़ित महिला को निवस्त्र तक कर दिया . मार्ट मारते उसके कपडे तक फाड़ दिए गए .

घटना का वीडियो वायरल होने पर हड़कंप मच गया. गाँव वालों की मानसिकता से लेकर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई तक पर सवाल खड़े हो गए. ये घटना बिहार के दरभंगा जिले के सकतपुर थाना क्षेत्र की है. वायरल वीडियो में दिखता है कि कैसे गाँव वालों ने महिला के साथ हैवानियत कि सभी हदें पार कर दी . पहले बिना सबूत के महिला पर बच्चे कि हत्या का आरोप लगाते हुए उसे डायन बताया गया . फिर उसे बिजली की पोल से बांध कर उसकी जमकर पिटाई की गई. उससे भी जब गांव वालों का मन नहीं भरा. तो भीड़ में मौजूद महिला को सार्वजनिक तौर पर निवस्त्र कर उसकी पिटाई की गई . महिला को इतना पिटा गया कि वो घटना स्थल पर ही बेहोश हो गई. जिसके बाद आक्रोशित भीड़ मृत बच्चे को पीड़ित महिला के शरीर के ऊपर रख कर उसके साथ दुर्व्यवहार करते रहे.

घटना के मामले में बताया जा रहा है कि सकतपुर थाना क्षेत्र के शेरपुर नारायणपुर के दरगाह टोल के गुलबीया देवी एवं श्याम के ढाई साल का बेटा आयुष 26 सितम्बर की दोपहर 1 बजे से लापता था. काफी तालाश करने के वावजूद भी जब बच्चे का कोई सुराग नहीं मिला. तो उसी क्रम में जानकारी मिली कि बच्चे का शव घर के पास ही अर्ध निर्मित मकान में पड़ा हुआ है. जिसके बाद सभी लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि बच्चा का शव पड़ा हुआ है. तथा शव के आस पास तंत्र मंत्र का सामान फैला हुआ था.

जिसके बाद पूरा गाँव आक्रोशित हो उठा . एक महिला पर डायन होने का आरोप लगाते हुए उसे निर्वस्त्र कर पीटना शुरू कर दिया . वहीं सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो महिला को भीड़ के चुंगल से आजाद करवाया और इलाज के नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. जहां उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया. जहां पीड़ित महिला का इलाज चल रहा है.

मामले की जानकारी देते हुए दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. महिला को इलाज हेतु डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. इस मामले में FSL की टीम बुलाई गई थी. जिसने घटना स्थल की बारीकी से साक्ष्य को कलेक्ट कर ले गई है. इस मामले में फिलहाल दो एफआईआर किया गया है. बच्चे की हत्या की और दूसरा भीड़ तंत्र द्वारा महिला की पिटाई की. फिलहाल इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी की गई हैं। तथा शेष लोगो की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
इसी के साथ बताते चले कि बच्चे की हत्या मामले में फिलहाल दो एफआईआर किया गया है. एक बच्चे की हत्या की और दूसरा भीड़ द्वारा महिला की पिटाई की. महिला की पिटाई मामले में 42 लोगो पर नामजद सहित कई अज्ञात लोगो पर मामला दर्ज कर वीडियो फ़ोटो के साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तारी के लिये छापेमारी कर रही है.

Latest news

Related news