Sunday, April 14, 2024

दिल्ली सरकार के मंत्री मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफ़ा.

दिल्ली सरकार के मंत्री मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफ़ा. दो दिन पहले दिल्ल में एक कार्यक्रम के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर हिंदु विरोधी होने का आरोप लगाया था औऱ अरिंद केजरीवाल से अपने मंत्री का इस्तीफा लेने की मांग की थी. #AAP2022 #RajendraPalGautam

राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पत्र में लिखा है कि

नमो बुद्धाय, जय भीम

मैं राजेंद्र पाल गौतम सच्चा देशभक्त, मन और वचन से अंबेडकरवादी हूं.तथागत बुद्ध की प्रज्ञा करुणा शील मैत्री और अष्टांगिक मार्ग, जो जीनव के आदर्शों मूल्यों और मानव प्रेम की भावना से ओत प्रोत है.हमें सम्यक दृष्टि सम्यक संकल्प  संम्यक वाणी और सम्यक कर्म की ओर ले जाता  है.यह मार्ग जीवन में आदर्शों का मार्ग है.

पिछले कुछ वर्षों से मैं लगातार देख रहा हूं कि मेरे समाज की बहन बेटियों की इज्जत लूट कर उनका कत्ल किया जा रहा है,कहीं मूछ रखने पर हत्याएं हो रही हैं.कहीं मंदिर में प्रवेश करने पर ,मूर्ति छूने पर अपमान के साथ मारपीट और हत्या तक की जा रही है.यहां तक की पानी का घड़ा छूने पर बच्चों तक की हत्या कर दी जा रही हैं.घोड़ी पर बारात निकालने पर घृणाष्पद हमला कर जान तक ली जा रही है.ऐसा जातिगत घटनाओं से मेरा हृदय प्रतिदिन छलनी होता है.

मैं 5 अक्टूबर 2022 को दिल्ली में रानी झांसी रोड पर मिशन जय भीम जय बुद्धिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया द्वारा अशोक विजयाजशमी के मौके पर आयोजित बौद्ध धम्म शिक्षा समारोह में एक समाज का सदस्य होने के नाते व्यक्तिगत रुप से शामिल हुआ था.जिसका आम आदमी पार्टी और मंत्रिमंडल से कुछ लने देने नहीं है.बाबा साहेब के प्रपौत्र राजरत्न अंबेडकर द्वारा बाबा साहब की 22 प्रतिज्ञाएं दोहराई गई, जिसे एक हजार से अधिक लोगों के साथ मैने भी दोहराया.इसके बाद मैं देख रहा हूं कि भाजपा मेरे नेता अरविंद केजरीवालजी और आम आदमी पार्टी को निशाना बना रही है और ये मेरे लिए दुखदायी है.

गुजरात की जनता के डर से लिया इस्तीफा-कपिल मिश्रा

राजेंद्र पाल गौतम के इस्तीफे को कपिल मिश्रा ने बीजेपी की जीत बताया है. कहा गुजरात की जनता ने अरविंद केजरीवाल को भगा दिया इसलिए उन्हें यहां आकर अपने मंत्री का इस्तीफा लेना पड़ा

Latest news

Related news