Sunday, June 16, 2024

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर स्टांप चोरी का आरोप लगा, एलजी ने जांच के लिए मुख्यसचिव के पास भेजा

दिल्ली सीएम और उप राज्यापाल के बीच की लड़ाई अब लोकायुक्त तक पहुंच गई है.दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी द्वारा उप राज्यपाल वी के सक्सेना पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद अब दिल्ली एलजी को केजरीवाल को घेरने का मौका मिला है. दिल्ली सीएम केजरीवाल के खिलाफ आई एक शिकयत की जांच के लिए एलजी ने उसे लोकायुक्त के पास भेजा.

दिल्ली के उप राज्यपाल  वीके सक्सेना के कार्यालय में 28 अगस्त 2022 को अएक शिकायत आई जिसमें केजरीवाल पर जमीन बेचने और स्टांप ड्यूटी चोरी का आरोप लगाया गया है.

शिकायत में कहा गया है कि सीएम केजरीवाल ने 4.54 करोड़ की जमीन को कागज पर कम दाम का बता कर उसे मात्र 72.72 लाख में बेच दिया गया. सीएम केजरीवाल ने ये जमीन अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के द्वारा बेचा. जमीन को बाजार भाव पर  45 हजार रुपया प्रति स्क्वायर फीट की रेट पर बेचा गया लेकिन उसे कागज पर मात्र 8300 रुपया पर स्क्व्यर फीट दिखाया गया. दिल्ली एलजी हाउस की तरफ से इस मामले में लोकायुक्त को शिकायत दर्ज कर जांच की मांग की गई है.

केजरीवाल पर ये भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने 25.93 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी और उसपर 76.4 लाख की  टेक्स चोरी की . उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने  मामले को आगे की कार्रवाई के लिए  मुख्यसचिव के पास भेज दिया है .

Latest news

Related news