Sunday, May 26, 2024

200 फीट गहरे बोरबेल में गिरी बच्ची को सकुशल बचाने में मिली सफलता,देसी जुगाड़ आया काम..

राजस्थान के दौसा में दो साल की बच्ची 200 फीट गहरे बोरबेल मे गिरी बच्ची अंकिता को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है .दौसा के बांदीकुई के जस्सापाड़ा गांव में हुई इस घटना के बाद पूरे इलाके में बच्ची को सकुशल बचाये जाने के लिए प्रार्थना हो रही थी. लोगों की प्रार्थना और  रेस्क्यू दल की मेहनत काम आई. घटना के करीब 8 घंटे बाद बच्ची को सकुशल बाहर निकाला गया.

अंकिता गुर्जर नाम की बच्ची आज सुबह करीब 11 बजे  खेलते खेलते अचानक बोरबेल मे गिर पड़ी थी.परिजनों ने प्रशासन को जानकारी दी. प्रशासन ने तत्काल जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर भेजकर रेस्क्यू ऑपरेशन  शुरु किया. मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गई थी.

बताया जा रहा है कि ये बोरबेल काफी पुराना और कच्चा था. बच्ची गिरने के बाद करीब 60-70 फीट पर अटकी हुई थी.जिला प्रशासन और मेडिकल टीम ने मौके पर पहुंचकर पाइप के जरिये बच्ची तक आक्सीजन और पानी पहुंचाया. पूरे समय सीसीटीवी के जरिये बच्ची की मॉनिटरिंग की जाती रही. सुबह से चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में आखिरकार देशी जुगाड़ काम आया.रेस्क्यू टीम ने देसी जुगड़ा के जरिये बच्ची को बाहर निकाला.

बताया जा रहा है है कि ये बोरबेल 2 साल पहले पानी के लिए खोदा गया था लेकिन पानी ना निकलने के कारण इसे ढ़क्कन लगाकर बंद कर दिया गया था. आज सुबह ही इस गड्डे के ढक्कन को ये सोचकर खोला गया था कि इसे मिट्टी  से भर दिया जायेगा.

Latest news

Related news