Thursday, February 22, 2024

Cyclone Michaung:आंध्र प्रदेश में दोपहर होगा तुफान का लैंडफॉल, 8 जिलों में अलर्ट, चेन्नई में भी हालत खराब

आंध्र प्रदेश हाई अलर्ट पर है मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि चक्रवात मिचौंग तूफान मंगलवार, 5 दिसंबर को राज्य में लैंडफॉल करेगा. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने सभी अधिकारियों और विभागों को सतर्क रहने के लिए कहा है. उन्होंने अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा हाँ ताकि तत्काल राहत और बचाव शुरु किया जा सकें. इस बीच, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में कई दिनों से भारी बारिश हो रही है, बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण चेन्नई में 8 लोगों की मौत भी हो गई है.

आंध्र के आठ जिले अलर्ट पर

चक्रवात मिचौंग तूफान के जल्द ही आंध्र प्रदेश से टकराने की आशंका है. राज्य में आठ क्षेत्रों-तिरुपति, नेल्लोर, प्रकाशम, बापटला, कृष्णा, पश्चिम गोदावरी, कोनसीमा और काकीनाडा में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, चक्रवात मिचौंग आंध्र प्रदेश में बापटला तट पर दस्तक देगा.
ऐसी उम्मीद है कि मिचौंग दोपहर के आसपास लैंडफॉल करेगा, और इस दौरान तटों के पास हवा की गति 100 किमी प्रति घंटे तक होगी. मौसम एजेंसियों ने भविष्यवाणी की है कि राज्य और आस-पास के शहरों में गुरुवार तक अधिक बारिश की स्थिति बनी रहेगी.

तटों से हटाए गए 1000 लोग

तूफान के कारण चोट लगने और नुकसान के खतरे के कारण आंध्र प्रदेश के तट पर रहने वाले लगभग 1,000 लोगों को हटा दिया गया है.
इस बीच टीटीडी के अध्यक्ष, तिरूपति के विधायक भुमना करुणाकर रेड्डी और नगर आयुक्त हरिता ने बारिश से प्रभावित जलभराव क्षेत्रों पुलावनी गुंटा और गोलावनी गुंटा क्षेत्र का जायजा लिया.


चेन्नई है बारिश से बेहाल

पिछले कई दिनों से तमिलनाडु के कुछ हिस्सों खासकर राजधानी चेन्नई में भारी बारिश जारी है. मिचौंग’ चक्रवात के प्रभाव से चेन्नई में कई जगहों पर जलभराव हुआ. मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि मंगलवार को तमिलनाडु में सुबह 08.30 बजे तक अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश और भारी बारिश हुई है. चेन्नई के वेस्ट तंबरम सीटीओ कॉलोनी और सशिवराधन नगर इलाके में लोग आवाजाही के लिए नाव का इस्तेमाल कर रहे हैं. चक्रवात मिचौंग के कारण बारिश के बाद शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है.

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन चक्रवात प्रभावित लोगों से मिले

इस बीच चेन्नई में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मिचौंग चक्रवात प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया.

बारिश के चलते चेन्नई में 8 लोगों की मौत भी हो गई है.

ये भी पढ़ें-INDIA Alliance: दिखने लगी दरार, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी के अगली गठबंधन बैठक में…

Latest news

Related news