Wednesday, May 29, 2024

India-Australia Final Match से पहले चरम पर फैन्स का उत्साह,देशभर में चल रहा है प्रार्थनाओं का दौर

विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट में India-Australia Final Match के लिए लोगों का उत्साह सातवें आसमान पर है. अहमदाबाद के मोदी स्टोडियम के बाहर India-Australia Final Matchके लिए लाखों की संख्या में क्रिकेट प्रेमी सुबह से ही जुटने शुरु हो गये. स्टेडियम के बाहर भारत माता के जयकारे गूंज रहे हैं. नीले रंग की भारतीय टीम की जर्सी के साथ क्रिकेट प्रेमी NarendraModiStadium  के बाहर अंदर जाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

India-Australia Final Match से पहले सचिन – ट्रॉफी हमीं उठायेंगे

बता दें कि India-australia final match के लिए आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वीवीआईपीज (VVI’S) का जमावड़ा लगने वाला है. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर अस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्शल Richard Marles ,  अमिताभ बच्चन से लेकर रजनीकांत और कई और फिल्मी सितारे , क्रिकेट जगत के दिग्गज जमा हो रहे हैं. थोड़ी देर मे मोदी स्टेडियम में फायनल मैच के लिए मेहमानों का आना शुरु होने वाला है. अहमदाबाद पहुंचकर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें वर्षों से इस दिन का इंतजार था.

मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा का इंटरव्यू वायरल

ना कोई सोशेबाजी ना कोई बड़े शब्द, अपने खे ल के लिए समर्पित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का मैच से पहले दिया गया इंटरव्यू वायरल है. रोहित ने कहा कि उन्हें कुछ और नहीं दिखता है, दिखता है तो बस तीन पिलर्स पर रखा हुआ वर्ल्ड का वो ….हाथ के इशारे से गेंद.

मंदिरों में भारतीय टीम की जीत के लिए प्रार्थनाएं

भारतीय टीम की जीत के लिए देश भर मे पूजा अर्चना की जा रही है, कहीं हवन तो कहीं खास पूजा किया जा रहा है. उज्जैन के महाकाल मंदिर में भक्तों ने बाबा महाकालेश्वर के दरबार में भारतीय टीम के विजय के लिए खास पूजा की.

मुंबई से स्पेशल ट्रेन पहुंची अहमदाबाद

आपको बता दें कि विश्व कप का मुकाबला देखने के लिए मुंबई से अहमदाबाद पहुंचने के लिए रेलवे ने खास  ट्रेन चलाई हैं. मुंबई से अहमदाबाद और दिल्ली से अहमदाबाद के लिए कास वंदे भारत ट्रेन चलाई गई है. मुंबई रेलवे स्टेशन से खेल प्रेमियों को लेकर स्पेशल वंदे भारत ट्रेन अहमदाबाद पहुंच चुकी है.

मोदी स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था

हाई प्रोफाइल इवेंट होने के कारण मोदी स्टेडियम में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. स्टडियम में गुजरात पुलिस के एक आईजी, 20 ACP, 145 पुलिस इंस्पेक्टर (PSI) और 13 DSP को तैनात किया गया है. पूरे स्टेडियम के चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए 4 हजार पुलिस कर्मियों के तैनात किया गया है.असके अलावा अहमदाबाद शहर में 4 IGP, 27 ACP और 230 PSI तैनात रहैंगे. अहमदाबाद के ट्रैपिक व्यवस्था को बनाये रकने के लिए 1 IGP, 11 ACP और 36 PSI तैनात किये गये हैं.

Latest news

Related news