Wednesday, May 29, 2024

सरकार नई,सुशासन नहीं..

बिहार में आपराधियों के हौसले बुलंद हैं.ताजा मामला मोतिहारी का है.अरेराज कोर्ट परिसर के सामने कोर्ट के एक कर्मचारी को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया और वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गये.

कोर्ट में अपनी ड्यूटी पर जा रहे एक कोर्ट कर्मचारी संजय ठाकुर पर मोटर साइकिल पर सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. संजय ठाकुर को तीन गोलियां लगी.फायरिंग के बाद बदमाश मौके से फरार हो गये. घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने घायल व्यक्ति को अरेराज अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद मोतिहारी रेफर कर दिया. मोतिहारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

तुरकौलिया थाना छेत्र के सेमरा निवासी  संजय ठाकुर नाम का ये व्यक्ति अरेराज अनुमंडलीय कोर्ट में जज के आदेशपाल (चपरासी) के पद पर कार्यरत था और रोज कि भांति आज भी मोतिहारी से अरेराज कोर्ट के लिये बस से जा रहा था. संजय जैसे ही अरेराज चौक पर हाथ में टिफिन का डब्बा लिये बस से उतार ही रहा था कि पहले से पीछा कर रहे कुछ कुछ अपराधियो ने संजय के ऊपर फायरिंग शुरु कर  दिया.संजय को तीन गोलियां लगी.उसे लड़क पर छटपटाता देख स्थानीय लोगों ने आनन फानन में उसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया.जहाँ प्राथमिक इलाज के बाद उसे मोतिहारी रेफर कर दिया गया है.मोतिहारी अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के पीछे के कारण का अभी खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस छानबीन में लगी हुई है.

कोर्ट परिसर के पास हुई घटना ने एक बार फिर से अपराधियों के बेखौफ इरादे और

मौजूदा कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. बिहार में एक बार फिर से  सुशासन का दावा करने वाले नीतीश कुमार की सरकार है इसके बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और वो लगातार एक के बाद एक घटना को अंजाम दे रहे हैं

Latest news

Related news