Monday, July 15, 2024

नीतीश राज में अपराधों की बहार,रंगदारी,अपहरण और हत्या से दहला पूरा बिहार

पटना

ब्यूरोचीफ – अभिषेक झा

बिहार में आरजेडी-बीजेपी सरकार के बनने के बाद लगातार अपराध की घटनायें बढ़ी हैं. बुधवार की सुबह भागलपुर के नाथनगर में एक व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी गई, वहीं पटना से एक डॉक्टर के बेटे की किडनैपिंग हो गई है और घटना के 24 घंटे बाद भी अपराधियों का कोई अता पता नहीं है .दूसरी घटना मुजफ्फरपुर से सामने आई है. मुजफ्फरपुर में एक व्यवसाई से डेढ़ करोड़ की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी की धमकी के साथ पैसे  ना मिलने की सूरत में जान से मारने की दी धमकी दी गयी है.

अपराधियों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि ये दिन दहाड़े हथियार के साथ व्यापारी के दुकान पर पहुंच गये. पुरानी बाजार स्थित कपड़ा कारोबारी रंजन कुमार की दुकान पर पिस्टल लेकर एक बदमाश धमक पड़ा और दुकान पर ताला जड़ दिया. एसएसपी का नाम लेकर धमकाते हुए बदमाश ने कहा कि उससे कहो (एसपी की हिम्मत हो तो ) ताला खुलवा दे. बदमाश ने धमकी देते हुए कहा कि यदि पैसे नहीं मिले तो कल का सूरज नहीं देख पाओगे. कारोबारी रंजन कुमार ने दो स्मैक धंधेबाजों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस कई जगहों पर बदमाश की तलाश में छापेमारी कर रही है. मामले की शिकायत मिलने के बाद एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.आगे की कार्रवाई जारी है .

इस बीच खबर है कि भागलपुर में दिनदहाड़े 5 लाख की लूट हो गई है,गैस एजेंसी के मैंनेजर से हथियार के बल पर पैसा लूटा गया. वरदात को अंजाम देकर मौके से अपराधी फरार हो गये हैं.

यानी पूरे राज्य में शिकंजा कसने के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार कानून व्यवस्था को लेकर ब़ड़े आधिकारियों को ताकीद कर रहे हैं इसके बावजूद अपराधी अपने मंसूबे दिखाने में लगे हुए हैं.

Latest news

Related news