Saturday, February 24, 2024

Corona New Variant JN.1: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने कोविड-19 की स्थिति पर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की

पटना, (ब्यूरो रिपोर्ट)– शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कोविड-19 स्थिति के लिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. शुक्रवार को खबर आई थी की कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 Corona New Variant JN.1 के पटना में भी दो मामले सामने आए थे. पटना में कोरोना के नए मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई के बाद से ही बिहार का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.

Corona New Variant JN.1 की रिपोर्ट से होगी पुष्टि

कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री बताई गई है. उसके अनुसार एक व्यक्ति केरल की यात्रा करके लौटा है और दूसरा असम से आया है. दोनों मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है. एक मरीज के सैंपल की जांच आईजीआईएमएस पटना में हुई है जबकि दूसरे की जांच ईएसआईसी अस्पताल में हुई है.स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार सिंह ने नए मरीजों को अभी होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है.दोनों मरीजों में कौन सा वेरिएंट मिला है अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. मरीज नए वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमित हैं या नहीं यह रिपोर्ट के बाद पता चलेगा. जीनोम सीक्वेंसिंग के बाद पुष्टि हो जाएगी कि इनमें कोरोना का कौन सा वेरिएंट है.

नए वेरिएंट के 26 मामले आ चुके हैं सामने

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट जेएन.1 के मरीज कई राज्यों में मिल चुके हैं.बिहार में अभी तक एक भी केस की पुष्टि नहीं हुई है. देश में अब तक जेएन.1 सब वेरिएंट के 26 मामले आए हैं.बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पतालों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के अधीक्षकों, प्राचार्यों और सभी सिविल सर्जनों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. खराब ऑक्सीजन प्लांट को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश में फिलहाल 90 ऑक्सीजन प्लांट चालू हालत में हैं.

ये भी पढ़ें-Bajrang Punya: PM मोदी के आवास के सामने फुटपाथ पर रखा पद्मश्री, खेल मंत्रालय बोला-फैसला निजी, निष्पक्ष हुआ चुनाव-सूत्र

Latest news

Related news