Saturday, April 13, 2024

Congress Bank Accounts Frozen: दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले “डरो मत मोदी जी”

शुक्रवार को आयकर विभाग के कांग्रेस पार्टी के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने के खिलाफ और गुरुवार को चुनावी बांड सुप्रीम कोर्ट द्वारा असंवैधनिक ठहराए जाने के मुद्दे को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस ने दिल्ली में IYC कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस बीच पार्टी के खाते फ्रीज होने के मामले में राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा “डरो मत”

श्रीनिवास बीवी और दूसरे कई नेता हिरासत में

भारतीय युवा कांग्रेस के दिल्ली में IYC कार्यालय के बाहर प्रदर्शन के दौरान पुलिस और कांग्रेसियों में संघर्ष देखने को मिला. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डेमोक्रेसी अंडर अटैक और पीएम मोदी की तस्वीर पर करप्शन बांड लिखे बैनर और पोस्टर पकड़ रखे थे. प्रदर्शन के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी बेरीकेट पर चढ़ें हुए नज़र आए. पुलिस ने श्रीनिवास बीवी और अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

राहुल ने कहा- कांग्रेस धन की ताकत का नहीं, जन की ताकत का नाम है

वहीं शुक्रवार सुबह कांग्रेस के खाते सील किए जाने की खबर आते ही राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट डला लिखा “डरो मत”, राहुल ने अपने पोस्ट में लिखा,” डरो मत मोदी जी, कांग्रेस धन की ताकत का नहीं, जन की ताकत का नाम है. हम तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न झुकेंगे. भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए हर कांग्रेस कार्यकर्ता जी जान से लड़ेगा.”


आपको बता दें, शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. ये दावा पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने किया है. कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, “ कांग्रेस के बैंक खातों को क्यों सील किया गया? इसके कारण बहुत ही हास्यास्पद हैं.
1. हमें 31 दिसंबर 2019 तक अपने अकाउंट्स जमा करने थे, लेकिन हमें कुछ देर हो गई. इस वजह से हमारे खातों को सील कर दिया गया.
2. 2018-19 चुनाव का वक्त था, जिसमें कांग्रेस के 199 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। इसमें हमारे MLAs और MPs ने सिर्फ 14 लाख 40 हजार रुपए कैश में जमा किए थे, जो उनका वेतन था। इस वजह से कांग्रेस पर 210 करोड़ रुपए की पेनाल्टी लगी दी गई है.”

ये भी पढ़ें-Lalu Yadav: सीएम नीतीश के फिर महागठबंधन में आने के सवाल पर बोले लालू यादव-दरवाज़ा हमेशा खुला ही रहता है

Latest news

Related news