Sunday, May 26, 2024

CM Dhami Rohtak : मुख्यमंत्री धामी ने रोहतक से भाजपा प्रत्याशी अरविंद कुमार शर्मा के पक्ष में की मतदान की अपील

रोहतक/ देहरादून  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी CM Dhami ने बुधवार को समर गोपालपुर, महम रोहतक (हरियाणा) में संसदीय क्षेत्र रोहतक से भाजपा प्रत्याशी अरविंद कुमार शर्मा के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित किया.

CM Dhami :हरियाणा की जनता मोदी के विकासवाद के साथ खड़ी है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में अरविंद शर्मा ने इस क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अनेकों विकास कार्य किए हैं. अरविंद शर्मा द्वारा इस क्षेत्र में हाई वे,अंडर पास,ओवर ब्रिज, के साथ-साथ विभिन्न गांव तक सड़क के विकास कार्यों को आगे बढ़ाया गया है. उन्होंने जनता से आगामी 25 मई को लोक सभा क्षेत्र रोहतक से भाजपा प्रत्याशी अरविंद कुमार शर्मा को अधिक से अधिक मतों से विजय बनाकर सदन में भेजने का आग्रह किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते 10 वर्षो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर व्यक्ति के विकास के लिए तपस्या की है. हर पल देशवासियों को समर्पित किया है, जिसके फलस्वरूप आज भारत आर्थिक, सामाजिक, और वैज्ञानिक रूप से हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ा है. आजादी से वर्ष 2014 तक बने हवाई अड्डों से ज्यादा बीते 10 सालों में बनाए गए हैं. विकसित राष्ट्र के पथ पर चल हमारा देश विश्व में महाशक्ति के रूप में उभर रहा है. जनता के एक वोट से भारत की दिशा और दशा बदली है. प्रधानमंत्री जो संकल्प लेते हैं उसपर अडिग रहते हुए उसे पूरा करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गरीब कल्याण हेतु अनेकों योजनाएं लागू की हैं, जनधन योजना, उज्ज्वला योजना, हर घर नल नल से जल, आयुष्मान योजना, किसान समृद्धि योजना, पीएम आवास योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना जैसी अन्य कई योजनाओं ने करोड़ों लोगों की जिंदगी बदलने का काम किया है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। जिन फैसलों का देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था, उनपर अब जाकर निर्णय लिया जा सका है। देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है। कश्मीर से धारा 370 का खात्मा हो गया है। तीन तलाक को बैन कर दिया गया है, भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में राज्य एवं केंद्र सरकार मिलकर डबल इंजन की रफ्तार से काम कर रही है। उन्होंने कहा उत्तराखंड को पूरे विश्व में देवभूमि, चार धाम, आदि- कैलाश, गंगा-यमुना जैसी पवित्र नदियों की भूमि के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा देवभूमि का मूल स्वरूप बना रहे इसके लिए उत्तराखंड में कई कड़े फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है जहां सबसे पहले समान नागरिक संहिता लागू हो गया है। उन्होंने कहा समान नागरिक संहिता की गंगोत्री देवभूमि से पूरे देश में जायेगी। समान नागरिक संहिता देश की आधी आबादी का पूरा कानून है। उन्होंने कहा उत्तराखंड में सख्त नकल विरोधी कानून, लैंड जिहाद पर कार्यवाही, दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून पर भी निर्णय लिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा की तरह तुष्टिकरण परिवारवाद की राजनीति कर रही है। कांग्रेस राज में जनता की गाढ़ी कमाई घोटालों की भेट चढ़ जाती थी। अपनी हार देखकर सभी विपक्षियों ने गठबंधन बना लिया है। इस ठगबंधन का एकमात्र लक्ष्य पुनः सत्ता पाकर भ्रष्टाचार करना है। उन्होंने कहा हरियाणा में कांग्रेस और आप पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं और पंजाब में ये लोग आपस में लड़ रहे हैं। इससे इनका ठगबंधन साफ नज़र आता है। हरियाणा में जेजेपी को वोट देना अपने वोट को खराब करने के बराबर है। सत्ता के लालच में जनता के हितों को छोड़ने वाली पार्टियों पर भरोसा नही करेगी जनता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया था। अयोध्या में राममंदिर न बने, इसके लिए बड़े बड़े वकीलों की फौज खड़ी कर दी थी। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी विरासत टैक्स लगाकर जनता की कमाई को एक वर्ग विशेष को देने की बात करती है। देश की जनता कांग्रेस के मंसूबों से भली भांति परिचित है। उन्होंने कहा हरियाणा में कांग्रेस पार्टी केवल एक ही परिवार को आगे बढ़ाती है। रोहतक और हरियाणा की जनता कांग्रेस के परिवारवाद नहीं मोदी जी के विकासवाद के साथ खड़ी है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर ढाका, राजस्थान सरकार में मंत्री सुमित गोदारा, सांसद भगीरथ चौधरी, डॉ. रीता शर्मा, राजीव जैन एवं अन्य लोग मौजूद रहे.

य़े भी पढ़े- Swati Maliwal Assault Case: स्वाति के सम्मान में बीजेपी और उनके पूर्व पति मैदान…

Latest news

Related news