Thursday, April 18, 2024

मोहाली MMS: कांड रविवार रात फिर हुआ प्रदर्शन, 6 दिन के लिए वि.वि. बंद

मोहाली MMS कांड और छात्रों के विरोध-प्रदर्शन के चलते चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को छह दिन के लिए बंद कर दिया गया है. घटना से गुस्साएं छात्रों ने रविवार को भी देर रात तक विश्वविद्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे छात्रों को मनाने खुद पंजाब पुलिस के डीजी जीएस भुल्लर खुद मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी छात्रों से बात की. उन्होंने छात्रों को विश्वास दिलाया की इस मामले में कानून का पालन किया जा रहा है. उन्होंने छात्रों के कहा है कि इस घटना को लेकर ह रही कार्रवाई की जानकारी देने हम खुद आपके पास आते रहेंगे. मीडिया से बात करते हुए डीआईजी भुल्लर ने माना कि अब तक इस मामले में संवाद की कमी थी लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा. डीआईजी के आश्वासन के बाद कुछ छात्र तो घर चले गए लेकिन काफी छात्र रातभर प्रदर्शन करते रहे.

घटना में अबतक क्या कार्रवाई हुई
वीडियो लीक मामले में अब तक आरोपी छात्रा के साथ 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है. एक आरोपी युवक शिमला के रोहरू से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी के पास से 4 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं. पंजाब पुलिस को सौंपा गया आरोपी युवक 23 साल का बताया जा रहा है. पुलिस ने इसके अलावा एक और युवक को गिरफ्तार किया है जिसकी उम्र 31 साल है.

राघव चड्ढा ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
आप नेता और सासंद राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के मामले को संवेदनशील बताया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पीड़ित विद्यार्थियों के साथ हैं. उन्होंने जानकारी दी की इस मामले से कुछ लोग जो शिमला में मौजूद थे, उनको गिरफ़्तार किया गया है. इसके साथ ही हॉस्टल के कमरों में जहां कैमरा होने का शक था वहां पंजाब पुलिस जांच कर रही है.
राघव चड्ढा ने कहा कि मौके पर महिला पुलिस अधिकारी मौजूद हैं और छात्रों से बातचीत की जा रही है. उन्होंने बताया की फिलहाल वहाँ हालात सामान्य हो गए हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

Latest news

Related news