Monday, July 15, 2024

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड, केजरीवाल बोले स्वागत है, अच्छा काम करने वाले को ही परेशान किया जाता है

दिल्ली में आज CBI की बड़ी कार्रवाई.आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पहुंची CBI. CBI दिल्ली में सिसोदिया के घर समेत 7 राज्यों में 21 जगहों पर तलाशी कर रही है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मनीष सिसोदिया समेत 4 लोक सेवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है.
सीबीआई के छापों के बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए है. मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि हम ईमानदार है इसलिए हमें परेशान किया जा रहा है.” सीबीआई आई है.उनका स्वागत है.हम कट्टर ईमानदार हैं.लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. बहुत ही दुर्भाग्य पूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया.”
इसके साथ ही सिसोदिया ने ये भी लिखा है कि “हम सीबीआई का स्वागत करते हैं. जाँच में पूरा सहयोग देंगे ताकि सच जल्द सामने आ सके. अभी तक मुझ पर कई केस किए गये लेकिन कुछ नहीं निकला. इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा. देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता.”
सिसोदिया ने केंद्र और बीजेपी पर भी हमला किया है उन्होंने ट्वीट किया है कि “ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के शानदार काम से परेशान हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को पकड़ा है ताकि शिक्षा स्वास्थ्य के अच्छे काम रोके जा सकें. हम दोनों के ऊपर झूठे आरोप हैं. कोर्ट में सच सामने आ जाएगा.”
सिसोदिया ने अपने एक ट्वीट में दिल्ली का शिक्षा गीत भी शेयर किया है और लिखा है. “मुझे तुम्हारी साज़िशें तोड़ न सकेंगी. मैंने दिल्ली के लाखों बच्चों के लिए ये स्कूल बनाए है, लाखों बच्चों की ज़िंदगी में आई मुस्कान मेरी ताक़त है. तुम्हारा इरादा मुझे तोड़ने का है. मेरा इरादा तो ये हैं…”

सिसोदिया के घर छापे की ख़बर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया है उन्होंने सिसोदिया के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है “जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी गई. CBI का स्वागत है. पूरा cooperate करेंगे. पहले भी कई जाँच/रेड हुईं. कुछ नहीं निकला.अब भी कुछ नहीं निकलेगा”


केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया है. “दिल्ली के शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल की पूरी दुनिया चर्चा कर रही है. इसे ये रोकना चाहते हैं. इसीलिए दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों पर रेड और गिरफ़्तारी 75 सालों में जिसने भी अच्छे काम की कोशिश की,उसे रोका गया. इसीलिए भारत पीछे रह गया दिल्ली के अच्छे कामों को रुकने नहीं देंगे ”
केजरीवाल और सिसोदिया के आरोपों के जवाब देने बीजेपी के ओर से मोर्चा संभाला है केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर. अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में कहा कि बात शराब की है शिक्षा की नहीं “भ्रष्टाचारी जितना मर्जी ईमानदारी का चोला पहन ले वह भ्रष्टाचारी ही रहता है। जिस दिन CBI को जांच दी उसी दिन शराब नीति वापस ली। अगर शराब नीति में कोई घोटाला नहीं था तो उसको वापस क्यों लिया? यह शिक्षा नहीं शराब की बात हो रही है। जनता को मूर्ख न समझे”
इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने एक और ट्वीट कर सत्येंद्र जैन मामले को सिसोदिया के घर की रेड से जोड़ते हुए चुटकी ली है. “सत्येंद्र जैन जब भ्रष्टाचार में जेल गए आपने तब भी उनको बरखास्त नहीं किया। वह कहते हैं उनकी यादाश्त चली गई.एक्साईज मंत्री एक्सक्यूज मंत्री तो बन गए हैं लेकिन मैं आशा करता हूं कि कहीं उनकी भी याददाश्त न चली जाए”

Latest news

Related news