Friday, June 21, 2024

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में सीबीआई ने तेजस्वी यादव के निजी सचिव से की पूछताछ

दिल्ली

सीबीआई ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव से दिल्ली के हैडक्वाटर में पूछताछ की.ये पूछताछ नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में हुई है.सीबीआई ने ये पूछताछ आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी,मीसा भरती के बारे में आरोप पत्र दाखिल करने के बाद की है.

ये मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव रेलमंत्री थे.दरसअल तेजस्वी यादव के प्राइवेट सेक्रेटरी संजय यादव को सीबीआई ने पहले भी सम्मन किया था लेकिन उन्होंने सीबीआई के सम्मन को दिल्ली उच्च न्यायलय में चुनौती दी थी.

सीबीआई की विशेष अदालत में दाखिल आरोप पत्र में सीबीआई ने रेलवे के नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती, पूर्व रेलवे की पूर्व महाप्रबंधक सौम्या राधवन, रेलवे के पूर्व सीपीओ कमल दीप मौनराय, सब्सीट्यूट के तौर पर नियुक्त किये गये चार उम्मीदवारों और चार निजी व्यक्तियों को इस मामले में नामजद  किया है.

सीबीआई के अधिकारियो से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान ये पाया गया है कि आरोपियों ने मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक,सीपीओ ने साजिश के तहत अपने करीबियों के नाम पर जमीन के बदले लोगों को नौकरियो पर रखा था.

सीबीआई के ने दावा किया है कि लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान 10 सर्कुलर रोड पटना स्थित उनके कार्यालय से एक हार्ड डिस्क मिली है , जिसमें उनके कार्यकाल में नौकरी रखे गये 1458 उम्मीदवारों की सूचि है.इनकी नियुक्ति को 2004 -2009 के बीच नियमित किया गया था.

 

Latest news

Related news