Monday, June 17, 2024

एटा में हूटर लगे वाहनों के खिलाफ अभियान तेज़, 24 घंटों में काटे गए 300 से ज्यादा चालान

उत्तर प्रदेश की शासन प्रणाली ने हूटर और गाड़ी के शीशों पर काली पट्टी चढ़ाने के खिलाफ अभियान छेड़ा है . जिसके तहत यूपी के एटा में पुलिस ने जिले में चलाई जा रही गाड़ियों पर लगे अवैध हूटरों और काली पट्टी को उतारवाया गया और साथ साथ चालान भी किया गया .

कार से हूटर उतरवाते हुए पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar
प्रसाशन के आदेशों का पालन करते हुए एटा एसएसपी उदयशंकर सिंह के निर्देश पर अवैध हूटरों और काली फ़िल्म को लेकर पूरे जिले मे चलाया गया हूटर उतारो अभियान के तहत जिले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर 1900 वाहनों को किया चैक, जिनमें 25 वाहनों पर से अवैध हूटर हटवाए और 350 वाहनों का चालान किया गया है .

इस मामले में एटा कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर डॉ. सुधीर राघव ने बताया कि जिला अधिकारी एटा के आदेश पर वाहनों पर अवैध ढंग से लगाए हुए हूटरों और काली फ़िल्म को हटाया जा रहा हैं. ज्यादातर देखा गया है कि अलग अलग किसान यूनियन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा अपने वाहनों मे हूटर का प्रयोग किया जाता हैं. कई बार ज़ब इनके वाहन लाइन मे हूटर लगाकर चलते हैं तो लोगो को लगता है कि कोई बड़ा वीआइपी आया हुआ है.
वही दूसरी तरफ कई आवारा किस्म के तत्व तफरी काटने के लिए भी तेज़ आवाज़ वाले हूटरों का इस्तेमाल करते हैं . साथ साथ खिड़की पर लगी काली पट्टी इसलिए उतारवाई गई क्योंकि इससे चेकिंग अभियान में अपराधियों की पहचान करने में परेशानी होती है . इसलिए सुरक्षा के लिहाज़ से भी ये अभियान चलाया गया है .

Latest news

Related news