Monday, February 26, 2024

BPSC की प्रिलिम्स परीक्षा टली,21 सितंबर की जगह अब 30 सितंबर को होगी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग ने 21 सितंबर को आयोजित की जाने वाली 67वीं  प्रारंभिक परीक्षा टालने का फैसला किया है.आयोग ने परीक्षा के लिए नई तारीख 30 सितंबर तय की है.

इस संबंध बीपीएससी ने अपनी आधिकारिक बेवसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर एक सूचना जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है.उम्मीदवार इस परीक्षा संबंधी ज्यादा जानकारी के लिए बेवसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

बीपीएससी ने परीक्षा के लिए 30 सितंबर की तिथी तय की है. परीक्षा 12 बजे से 2 बजे तक होगी.आधिकारिक बेवसाइट के जरिये जानकारी दी गई है कि प्रशासनिक कारणों से परीक्षा की तिथी बढ़ा दी गई है.

गौरतलब है कि बिहार में बीपीएससी की परीक्षा से पहले पेपर लीक,परसेंटाइल सिस्टम और दो पाली में परीक्षा को लेकर छात्र विरोध प्रदर्शन के लिए उतरे थे. छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद सरकार की तरफ से छात्रों से बातचीत की गई,और अब सुधार के साथ नई तारीख का ऐलान किया गया है.अब परीक्षा एक पाली मे ही होगी.

बीपीएससी द्वारा आयोजित इस परीक्षा  में इस साल 6 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों के शामिल होने का अनुमान है. इस परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों से बिहार में खाली पड़े 807 सरकारी पदों को भरा जायेगा.

Latest news

Related news