Saturday, February 24, 2024

BLS E-Services IPO: खुलते ही इस IPO पर टूट पड़े लोग,1 घंटे में 100% सब्सक्राइब, भाव 140 रुपये

BLS E-Services IPO: शेयर बाजार से कम अवधि में अच्छा पैसा कमाने के लिए लाखों निवेशक IPO पर दांव लगाते हैं. खासकर रिटेल इन्वेस्टर्स में पब्लिक इश्यू को लेकर जबरदस्त क्रेज रहता है. बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड के आईपीओ को लेकर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

BLS E-Services IPO
                                                                          BLS E-Services IPO

बीएलएस ई-सर्विसेज आईपीओ आज यानी 30 जनवरी को ओपन हो गया है. आईपीओ खुलते ही फुल सब्सक्राइब हो गया है। दोपहर 12.00 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार इस आईपीओ को 4.39 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका था. रिटेल कैटगरी में 14.82 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था. क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स कैटगरी में 2.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिल चुका था. वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स सेक्शन में 4.88 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था. निवेशकों के इस तगड़े रुझान की वजह ग्रे मार्केट प्रीमियम को माना जा रहा है.

BLS E-Services IPO: क्या है प्राइस बैंड?

10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों के लिए कंपनी ने 129 रुपये प्रति शेयर से 135 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी ने 108 शेयरों का एक लॉट बनाया है. जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,850 रुपये का दांव लगाना पड़ेगा. वहीं, कोई भी रिटेल निवेशक अधिक से अधिक 1404 शेयर पर दांव लगा सकता है.

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार बीएलएस ई-सर्विसेज आईपीओ ग्रे मार्केट में शानदार प्रदर्शन कर रहा है. मंगलवार को आईपीओ 158 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. जिस वजह से निवेशकों को पहले दिन ही पैसा डबल होने की उम्मीद है. अगर ग्रे मार्केट का ट्रेंड लिस्टिंग के दौरान देखने को मिला तो शेयर बाजार में कंपनी 300 रुपये के आस-पास डेब्यू कर सकती है. जो इश्यू प्राइस से काफी ज्यादा है.

ये भी पढ़ें :

1 फरवरी तक दांव लगा पाएंगे IPO

बीएलएस ई-सर्विसेज आईपीओ का साइज 310.91 करोड़ रुपये है. कंपनी आईपीओ के जरिए 2.3 करोड़ फ्रेश शेयर जारी कर सकती है. यह आईपीओ निवेशकों के लिए 1 फरवरी तक ओपन रहेगा. बता दें, कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग 6 फरवरी 2024 को हो सकती है.

 

Latest news

Related news