Sunday, April 14, 2024

बंगाल: BJP की रैली में भड़की हिंसा, पुलिस की गाड़ियां फूंकी और पथराव किया

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ मंगलवार को बीजेपी ने नबन्ना अभियान चलाया. इस दौरान कई जगह पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. कोलकाता में नबन्ना चलो मार्च के बीच पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी गई.


इसके अलावा हावड़ा में पुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई है. हावड़ा के संतरागाछी इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने और तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग किया और आंसू गैस के गोले दागे है.


नेता प्रतिपक्षी शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी हिरासत में
नबन्ना चलो अभियान के तहत सचिवालय का घेराव करने पहुंचे नेता प्रतिपक्षी शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस मौके पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि “ये शांतिपूर्ण आंदोलन है. ये भ्रष्टाचार और बेरोज़गारी का मुद्दा है. बंगाल की जनता ममता जी के साथ नहीं है इसलिए वह बंगाल में उत्तर कोरिया की तरह तानाशाही कर रही हैं”

कई जगह पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हुई झड़प
हावड़ा में समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प की खबर है. यहां प्रदर्शनकारियों पर पानी से बौछार कर उन्हें तितर-बितर किया जा रहा है. नबन्ना चलो अभियान के तहत बंगाल में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है. रानीगंज रेलवे स्टेशन के बाहर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबर है. यहां पुलिस ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच बोलपुर रेलवे स्टेशन पर भी झड़प हुई. यहां भी पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को नबन्ना चलो अभियान में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने से रोक रही है. बता दें कि पुलिस ने बीजेपी के नबान्न चलो अभियान को अनुमति नहीं दी थी. इससे पहले, पुलिस ने बीजेपी के चार कार्यकर्ताओं को पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ रेलवे स्टेशन से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे बंगाल बीजेपी के नबन्ना सचिवालय तक मार्च की ओर जा रहे थे.

Latest news

Related news