Monday, May 27, 2024

BJP Sankalp Patra : पीएम की मौजूदगी में आज बीजेपी कर रही है संकल्पपत्र जारी,‘मोदी की गारंटी’ में क्या होगा नया, इसका सभी को है इंतजार

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होने जा रहा है. पहले चऱण के मतदान से पांच दिन पहले बीजेपी अपना घोषणा पत्र BJP Sankalp Patra जारी करने जा रही है.बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का नाम दिया है. बीजेपी ने पिछले चुनावो में भी अपने घोषणा पत्र को संकल्प पत्र का ही नाम दिया था. बीजेपी अपना संकल्प पत्र आज रविवार, 14 अप्रैल को सुबह 8.30 बजे दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पर कर रही है . पार्टी के संकल्प पत्र के जारी होने के समय पीएम मोदी,राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहैंगे.

BJP Sankalp Patra में होगा मोदी की गारंटी  का जिक्र ?

इस लोकसभा के चुनाव में बीजेपी मोदी की गारंटी को को स्लोगन बन कर प्रचार कर रही है. अब सभी की निगाहें बीजेपी के संकल्प पत्र पर है कि इस बार संकल्प पत्र में मोदी की गारंटी के नाम पर क्या क्या वादे आने वाले हैं.विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर रोजगार और महंगाई के नाम पर सवाल करती आई है. इस बार भी सबकी नजर होगी कि पीएम मोदी की गारंटी के पिटारे में इस बार रोजगार, महंगाई जैसे मुद्दों पर बीजेपी क्या गारंटी देती है.

रविवार को बीजेपी का सुपर संडे

रविवार सुबह संकल्प पत्र जारी होने के बाद पीएम मोदी कर्नाटक के  मैसूर में जनसभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो जायेंगे. पीएम मोदी मैसूर में जनसभा के बाद बैंगलोर में रोड शो करेंगे. फिर वहां से  मध्यप्रदेश में जनसभा का भी कार्यक्रम है.

बीजेपी का दक्षिण भारत पर है बड़ा फोकस 

बीजेपी के 400 पार नारे का बड़ा दारोमदार दक्षिण भारत पर टुका हुआ है. यही  कारण है कि बीजेपी ने अपना बड़ा फोकस इस बार दक्षिण भारत पर रखा है. बीजेपी के तमाम शीर्ष नेता लगातार दक्षिण भारत में सभाएं और रैलियां कर रहे है. ऐसे मे ये भी देखने वाली वाली बात होगी कि बीजेपी के संकल्प पत्र में इस बार दक्षिण भारत के लिए बीजेपी क्या लेकर आती है.

संकल्प पत्र से पहले बीजेपी ने लोगों से मांगे थे सुझाव   

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को तैयार करने के लिए 27 सदस्यों की एक कमिटी बनाई थी, जिसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे थे. इस संकल्प पत्र को तैयार करने के लिए बीजेपी ने लोगों से सुझाव भी मांगा था. जानकारी के मुताबिक करीब डेढ़ लाख लोगों ने पत्र लखकर और वीडियो मैसेज भेजकर अपने सुझाव बीजेपी को भेजे हैं. नमो एप के जरिये 40 हजार से ज्यादा लोगों ने अपने सुझाव भेजे.  कुल मिलाकर  लगभग 5 लाख लोगों के सुझाव बीजेपी तक अलग अलग माध्यमों से पहुंचे हैं.

मोदी की गारंटी या विकसित भारत 2027, क्या होगा थीम ?

बीजेपी के संकल्प पत्र को लेकर जो तमाम कयास लगाये जा रहे है, उनके मुताबिक इस बार के संकल्प पत्र में ‘बीजेपी मोदी की गारंटी’ और ‘विकसित भारत 2047’ को थीम बना सकती है. उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी 2024 के घोषणा पत्र में महिलाओं और गरीबों को लेकर योजनाओं पर फोकस कर सकती है.

Latest news

Related news