Sunday, May 26, 2024

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की एक और Candidate List

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण कल यानी 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। इससे पहले भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए Candidate List  कैंडिडेट्स की एक और सूची जारी कर है। भाजपा की इस सूची में महाराष्ट्र की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार का एलान किया गया है। भाजपा की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, इस बार रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग सीट से नारायण राणे चुनावी मैदान में होंगे। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

Candidate List – सिंधुदुर्ग से नारायण राणे

रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग में 18वीं लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होना है। यह लोकसभा सीट अभी सही सेना के पास है। विनायक राउत इस क्षेत्र से 2019 लोकसभा चुनाव में निर्वाचित हुए थे। इससे पहले, पार्टी ने आम चुनाव के लिए पंजाब, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों के लिए सात नामों के साथ अपनी 12वीं सूची जारी की थी। पार्टी का चुनावी अभियान संकल्प पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में लॉन्च किया गया, जिन्होंने दावा किया कि वैश्विक अनिश्चितताओं के बीच एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है।

बीजेपी की 12वीं लिस्ट

रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र के 48 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है। यह निर्वाचन क्षेत्र 12 जुलाई 2002 को गठित भारत के परिसीमन आयोग की सिफारिशों के आधार पर राष्ट्रपति अधिसूचना के कार्यान्वयन के एक भाग के रूप में 19 फरवरी 2008 को बनाया गया था। पहली बार 2009 में यहां लोकसभा चुनाव हुए और इसके पहले संसद सदस्य भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नीलेश राणे थे। इस क्षेत्र के वर्तमान सांसद शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के विनायक राउत हैं।

 

Latest news

Related news