Monday, June 17, 2024

बिहार विधानसभा के लिए होने वाले दोनो सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की

पटनाः बिहार में 3 नवंबर को दो सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. मोकामा और गोपालगंज सीट के लिए बीजेपी ने दो महिला उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. कुसुम देवी गोपालगंज और सोनम देवी मोकामा से बीजेपी की उम्मीदवार होंगी. शुक्रवार 7 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग होगी और 6 तारीख को नतीजे आएंगे. इस उपचुनाव के लिए बीजेपी और महागठबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है.

मोकामा से बीजेपी की उम्मीदवार सोनम देवी स्थानीय नेता ललन सिंह की पत्नी है. ललन सिंह जदयू के नेता थे. ललन सिंह ने शनिवार को पार्टी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.ललन सिंह पिछले तीन बार बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ मोकामा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि वे कभी भी जीत नहीं पाए हैं, लेकिन इस बार जेडीयू महागठबंधन में शामिल हो गई है और जेडीयू की सहयोगी पार्टी आरजेडी से अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं गोपालगंज की उम्मीदवार कुसुम देवी पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी हैं.

Latest news

Related news