Sunday, June 16, 2024

‘सीएम नीतीश कुमार करप्शन के मामले में जाएंगे जेल’ – विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष

पटना

ब्यूरोचीफ-अभिषेक झा

बिहार की सत्ता से बेदखल होने के बाद बीजेपी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने का कोई भी मौका हाथ से नहीं देना चाह रही है. श्रम संसाधन विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच कर रही कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक नहीं करने पर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

विजय सिन्हा ने कहा है कि सीएम ने जानबूझ उस रिपोर्ट को सदन में आने से रोका है. बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार इसपर कोई जवाब नहीं मिल रहा है.विजय सिन्हा ने कहा कि आने वाले समय में नीतीश कुमार भी वहीं पहुंच जाएंगे जहां उनके बड़े भाई गए थे.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के कैबिनेट में अपराधियों की बड़ी जमात है.ऐसा नहीं है कि नीतीश कुमार को इसकी जानकारी नहीं है. पिछले 17 साल से बिहार के सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं और वे सभी का इतिहास जानते हैं. सबकुछ जानते हुए अपनी महत्वाकांझा को पूरा करने के लिए नीतीश कुमार ने बिहार को गर्त में धकेलने का काम किया है. जब बिहार में अपराधियों और भ्रष्टाचारियों की सरकार रहेगी तो अपराध और भ्रष्टाचार पर कैसे अंकुश लगेगा ? सरकार बदलते ही अच्छे पदाधिकारियों को साइड कर दिया गया जबकि भ्रष्ट पदाधिकारी योजनाओं में लूट की प्रवृति को बढ़ा रहे हैं.

विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि जब भी बीजेपी की तरफ से भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया जाता है तो भ्रष्टाचारी तिलमिला जाते हैं. भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए नीतीश कुमार आज उनके साथ गलबहियां कर रहे हैं.दिल्ली के लाल किला से भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान शुरू हुआ है वह रूकने वाला नहीं है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार का नाम लिए बिना कहा कि आने वाले समय में छोटे भाई भी अपने बड़े भाई के पास पहुंच जाएंगे, जहां कुछ दिनों पहले तक बड़े भाई पहुंचे हुए थे.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार में नई सरकार के बनने के बाद अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है.नीतीश कुमार जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं लेकिन कौशल विकास योजना में हुए करोड़ों के घोटाले की जांच क्यों नहीं करवा रहे हैं? कई करोड़ के घोटाले का मामला सदन में उठा था लेकिन उसे सरकार दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि विभाग का मंत्री रहते हुए उन्होंने जांच कमेटी का गठन किया था लेकिन कमेटी की रिपोर्ट आने के बावजूद सरकार उसे सार्वजनिक नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लाख कोशिश कर लें लेकिन एक दिन सच्चाई सामने जरूर आएगी

Latest news

Related news