Monday, May 27, 2024

Bihar cyber crime : बिहार में साईबर जालसाजों की करामात,शिक्षा विभाग के X अकाउंट को किया हैक, बदल दिया नाम

Bihar cyber crime पटना : बिहार में अभी तक साइबर अपराधी लोगों के मोबाइल फोन को हैक करके उन्हें चपत लगाते दिखाई देते थे लेकिन अब तो साइबर जालसाजों ने बिहार में अलग ही करानाम कर दिया है. साइबर जालसाजों ने शिक्षा विभाग के ऑफिशियल X एकाउंट  को हैक कर लिया और पेज का नाम बदलकर ether fi रख दिया. इतना ही नहीं पेज का कवर और प्रोफाइल तक बदल डाला.

Bihar cyber crime 2019 में बेवसाइट किया था हैक

आपको पता दें इससे पहले 2019 में भी साइबर जालसाजों ने बिहार शिक्षा विभाग की वेबसाइट को हैक कर लिया था और कई आपत्तिजनक बातें लिख डाली थीं. वेबसाइट ओपन करने पर उसमें Love You Pakistan’ लिखा दिखाई दे रहा था. इतना ही नहीं  वेबसाइट पर शिक्षा विभाग से संबंधित सभी तरह क जानकारी गायब कर दी गई थी. हालांकि पिछली बार हैकर्स की मनमानी ज्यादा देर तक नहीं चली थी, शाम होते होते  वेबसाइट को ठीक कर लिया गया था.

इस बार भी पुलिस इस मामले की जांच में लगी है कि आखिर कौन लोग है जो बिहार के शिक्षा विभाग के ट्वीटर हैंडिल को हैक करके उसके साथ छेड़छाड़ करना चाह रहे है. पुलिस के मुताबिक जल्द ही इन जालसाजों को भी पकड़ लिया जायेगा.

 क्या है ether.fi , किससे है इसका संबंध ?

आपको बता दें कि आज के डीजिटल करैेसी के दौर में पूरी दुुनिया में क्रिप्टों मे लेन देन का चलन बढ़ रहा है. इस समय पूरी दुनिया में क्रिप्टो का इेस्तमाल अघोशित पैसों से लोन देने सबसे ज्यादा होता है. यहा कारण है कि दुनिया भर के कई देशों ने क्रिप्टो करेंसी के इसेतमाल को अभी मान्यता नहीं दी है.  बिहार में जिन जालसाजों ने शिक्षा विभाग के एक्स एकाउंट को हैक करके नाम बदला है उसका संबंध इसी क्रिप्टो करेंसी से हैं. ether.fi एक प्रकार की डिजिटल क्रिप्टोकरेंसी है, जो पियर टू पियर लेनदेन, माइनिंग एवं अन्य तकनीकी खूबियों का प्रयोग करके बना है. ether.fi का पहले से भी एक वेरिफाइड X अकाउंट है. जिसको 134 K लोगो ने फॉलो कर के रखा है.

Latest news

Related news