Monday, July 15, 2024

गांधी मैदान से CM नीतीश का ऐलान- तेजस्वी के साथ मिलकर देंगे 20 लाख रोजगार, जल्द जाति जनगणना कराने की कही बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना के गांधी मैदान से बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि नौकरी और रोजगार के लिए इतना काम कराएंगे कि इसे 20 लाख तक ले जाएंगे. हमारे साथ जो नए लोग आये हैं, उनके साथ मिलकर रोजगार देने के लिए काम करेंगे. नई पीढ़ी के लोगों को आगे बढ़ने के लिए सरकार हमेशा प्रयास करती रही है. हमारी प्राथमिकता है कि बिहार विकसित राज्य बनें और इसके लिए जरूरी कार्य किया जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को नौकरी मिले फिर चाहे वो सरकारी या उसके बाहर. उन्होंने कहा कि उनका मन तो दस लाख क्या नौकरियों की गिनती 20 लाख तक पहुंचाने का है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘न्याय के साथ विकास’ इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार बिहार को आगे बढ़ाने के लिए कार्य कर रही है. सरकार की इच्छा है कि सब में सद्भाव और भाईचारे की भावना हो और इसको बनाये रखने लिए जो आवश्यक है वो सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि अनेक चुनौतियों के बाद भी हमारा राज्य प्रगति के पथ पर अग्रसर है. हमारा अतीत गौरवशाली है और विरासत सम्पूर्ण है. हम अपने इतिहास को फिर से प्राप्त करेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम जल जीवन हरियाली मिशन चला रहे हैं. पर्यावरण का संरक्षण होना चाहिए. राज्य प्रगति की पथ पर अग्रसर है. बिहार में प्रजनन दर 2.9 प्रति शत है, इसलिए यहां जनसंख्या नियंत्रण की जरूरत नहीं है. असली चीज है कि लोगों को पढ़ाया जाए दिससे उनमें जागरूकता आएगी. सीएम ने कहा कि बिहार सरकार जाति आधारित गणना जरूर कराएगी, इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. सभी जातियों की गणना होगी,उनकी आर्थिक स्थिति का भी आकलन किया जाएगा. सीएम ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर सभी लोग संकल्प लें कि बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर खुशहाल रखने के लिए राज्य को स्थापित करने के लिए अपना सहयोग देंगे.

Latest news

Related news