Thursday, February 22, 2024

कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान ट्वायलेट में खाना रखे जाने पर बड़ी कार्रवाई,सहारनपुर के RSOनिलंबित,ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड

लखनऊ – खेल और खिलाड़ियों के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है.सहारनपुर में एक कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों का खाना ट्वायलेट में रखा था और इसका वीडियो वायरल हो गया.सरकार ने इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई की है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने जनपद सहारनपुर में डा0 भीमराव अम्बेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कबड़डी प्रतियोगिता के दौरान ट्वायलेट में खाना रखे होने का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर  खबर का संज्ञान लेते हुए जनपद के क्षेत्रीय क्रीडा अधिकारी (आर0एस0ओ0) अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पूरे प्रकरण की जांच जिलाधिकारी सहारनपुर को सौंपी गई है.

अपर मुख्य सचिव, खेल, डा0 नवनीत सहगल ने बताया कि खाना बनाने व खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करते हुए भविष्य में काम न देने की सख्त चेतावनी दी गई है. साथ ही क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी के अधीनस्थ इस कार्यक्रम में खाना परोसने का कार्य करने वाले विभागीय कर्मियों को विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश निदेशक खेल को दिए गये हैं. इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रदेश के सभी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारियों को सख्त चेतावनी दी है कि खिलाड़ियों को सुविधा देने में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी.

Latest news

Related news