Sunday, April 14, 2024

भारत जोड़ो यात्रा: क्या बदलेगी कांग्रेस की तस्वीर ?

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जारी है. आज राहुल गांधी कर्नाटक के पोचकट्टे से हार्तिकोटे के बीच यात्रा कर रहे हैं. इस बीच राहुल गांधी तेज बारिश के बीच यात्रा करते नजर आये. खास बात ये रही कि तेज बारिश के बावजूद बड़ी संख्या मे लोग राहुल गांधी के पीछे चलते नजर आये.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने एक महीने का वक्त पूरा कर लिया है. इस एक महीने में राहुल गांधी की बीसियों ऐसी तस्वीरें सामने आयी हैं जिसने ये दिखाया है कि राहुल गांधी की यात्रा ने लोगों पर असर डाला है.लोगों के बीच गांधी परिवार को लेकर एक नया नजरिया बन रहा है.

यात्रा का एक महीना पूरा होने पर खुद राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब आप सड़क पर चल रहे होते हैं तो संवाद बेहतर होता है. संवाद करना आसान होता है.मैं जब लोगों से बात करता हूं तो उनकी तकलीफ को समझना चाहता हूं.

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें गलत दिखाने के लिए मीडिया में करोड़ो रुपये खर्च किये गये.ये मशीन अलग है , ये चलती रहेगी. इनके साथ मजबूत वित्तीय मशीन है लेकिन मेरा सच अलग है और ये अलग ही रहेगा, जो लोग ध्यान से देखने की कोशिश करेंगे वो समझ पायेंगे कि मेरा सच क्या है, मैं किन मूल्यों के लिए खड़ा हूं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले महीने 7 सितंबर से भारत  जोड़ो यात्रा शुरू की है. ये यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3750 किलोमीटर की है. राहुल गांधी अपने समर्थकों के साथ ये यात्रा 150 दिन यानी लगभग पांच महीने में पूरा करेंगे.

Latest news

Related news