Saturday, June 22, 2024

बैंककर्मियों के साहस ने बैंक को लुटने से बचाया

मामला पश्चिमी बिहार के मोतिहारी जिले का है.जहां बैंक लूटने आए दो बदमाशों को बैंककर्मी और पुलिस ने पकड़ लिया है, और बैंक से लूटे गए 13.50 लाख रुपए बरामद कर लिया.

घटना मोतिहारी के पहाड़पुर थाना क्षेत्र के संटहा चौक स्थित पीएनबी बैंक की है। बैंक आम दिनों की तरह खुला था, खाताधारक आ कर पैसा जमा निकासी कर रहे थे. इसी बीच बाइक पर सवार हथियार बंद छह अपराधियों बैंक में घुसकर बैंककर्मियों को हथियार का भय दिखाया और  बैंक लूटने लगे. कैशियर से पैसा लूट कर जैसे ही अपराधी बैंक से बाहर निकल रहे थे, इसी बीच बैंक मैनेजर अभिषेक प्रियदर्शी, रत्न लाल, राजेश चौरसिया, मुकेश कुमार, रवि कुमार और कुछ अन्य बैंक कर्मियों ने हिम्मत जुटा कर एक अपराधियो को पीछे से पकड़ लिया. साथी को फंसता देख अपराधी वहां से भाग खड़े हुए. घटना की सूचना अरेराज एसडीपीओ रंजन कुमार को दी गई.घटना स्थल पर पहुचते ही पुलिस ने  मामले की जांच शुरू की, इसी बीच ग्रामीणों ने बताया कि एक अपराधी पास के ही ईख के खेत मे छुपा है.जिसके बाद एसडीपीओ ने पुलिस बल और ग्रामीणों के सहयोग से ईख के खेत से लूट के 15 लाख रुपये के साथ अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधियो की पिटाई भी कर दी.

सटहा चौक स्थित पीएनबी बैंक को लूटने आए अपराधियो को बैंक के मैनेजर सहित अन्य कर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए न सिर्फ बैंक लूट से बचाया,बल्कि भाग रहे एक अपराधियों को भी पकड़ लिया. बैंककर्मी के इस बहादुरी की चर्चा खूब हो रही है. लोग खुद ही इस बात को समझ रहे हैं कि अगर सभी इसी तरह से सजग हो जाए तो अपराधियों की खैर नहीं है.अरेराज एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचा, इस दौरान बैंक कर्मियों ने हिम्मत दिखाते हुए एक अपराधी को पकड़ रखा था, जबकि दूसरा अपराधी को पास के ईख के खेत में छुपे दूसरे अपराधी को लूट के 15 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पकड़े गए दोनों अपराधियों से पूछताछ की जा रही है.

इस घटना पर जिले के एसपी कुमार आशीष ने कहा कि जिस तरह से बैंक कर्मियों ने साहस का परिचय दिया वो सराहनीय है.प्रशासन उन्हें सम्मानित करेगा. लोग अगर इसी तरह अपराध करने वालों से बिना डरे आगे आयें तो अपराध को नियंत्रण करने में बहुत सहायता मिलेगी.

Latest news

Related news