Saturday, April 13, 2024

Opposition Meeting: कांग्रेस नेताओं संग मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने AAP नेता अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

दिल्ली :  बिहार सीएम नीतीश कुमार ((Nitish Kumar)) आज शाम दिल्ली सीएम अरविंद केजरावाल (Arvind Kejriwal) से मिले. नीतीश कुमार 2024 लोकसभा चुनाव के लिए एक मजबूत विपक्ष खड़ा के करने की मुहिम के साथ आज कल से दिल्ली मेँ हैं

nitish kumar meeting with arvind kejriwal
nitish kumar meeting with arvind kejriwal

सीएम नीतीश कुमार ने आज दिन में कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की. जिसमें तय किया गया कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) एक संयोजक के तौर पर देश की विपक्षी पार्टियों के साथ तालमेल करने में मदद करेंगे और 2024 के लिए एक मजबूत विपक्ष तैयार होगा. इस एजेंडे के साथ आज शाम को नीतीश कुमार ((Nitish Kumar) दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल(arvind kejriwal) से मिलने पहुंचे. आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने के बाद से पार्टी गदगद है औऱ 2024 के लिए एक मजबूत विपक्ष के तौर पर खुद को तैयार कर रही है. ऐसे में नीतीश कुमार के साथ नीतीश कुमार की ये मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण है.

नीतीश कुमार ((Nitish Kumar) से मुलाकात के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (arvind kejriwal) ने भी जता दिया के अब उनकी पार्टी 2024 के लिए तैयार है. अरविंद केजरीवाल ने कहा–“आज देश बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है. आजादी के बाद की सबसे भ्रष्ट सरकार आज देश के अंदर है.इसलिए ये जरुरी है कि सभी विपक्षी पार्टियां  एक साथ आकर केंद्र के अंदर सरकार बदले और ऐसी सरकार बनाये जो देश को विकास दे सके .

सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे. अरविंद केजरीवाल ने नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद ये जता दिया कि 2024 में उनकी पार्टी देश में एक मजबूत के रुप में मुकाबला करेगी. इसलिए इरविंद केजरीवाल ने सभी विपक्षी पार्टियों को एक मंच पर आने के लिए आह्वाण भी किया.

kejriwal tejasvi meeting
nitish kumar arvind kejriwal meeting

नीतीश कुमार विपक्ष  को एक करने के एजेंडे के साथ AAP नेता केजरीवाल से तो मिल चुके लेकिन दूसरी विपक्षी पार्टियां इनके एजंडे के साथ आती है या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा. विपक्ष में टीएमसी नेता ममता बैनर्जी , टीआरएस नेता के. चंद्रशेखर राव जैसे नेताओं की अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाएं हैं ,ऐसे में क्या नीतीश कुमार सभी राजनीतिक दलों के साथ तालमेल कर पायेंगे , ये बड़ा सवाल है .

Latest news

Related news