Sunday, May 26, 2024

Arvind Kejriwal : शुगर लेवल बढ़ाने के लिए मिठाई और आम खा रहे हैं अरविंद केजरीवाल,ताकि स्वस्थ्य के आधार पर मिल जाये बेल-ईडी

नई दिल्ली : दिल्ली शराबी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार और न्यायिक जमानत पर तिहाड़ जेल में पहुंचे अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal के स्वास्थ को लेकर आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपना पक्ष रखा. ईडी ने अदालत में कहा कि जेल में बंद अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ने की वजह उनके घर का खाना है. ईडी ने कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल को टाईब 2 डायबिटीज है और उनके घर से जो खाना आता है, उसमें आलू,पूरियां, मिठाई और आम भी आते हैं. ईडी ने बताया कि हमने जेल आथोरिटी से रिपोर्ट भी मंगाई है. ईडी ने ये भी दावा किया कि अरविंद केजरीवाल जेल में चीनी वाली चाय भी पी रहे है, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़ जाये और स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें जमानत मिल जाये.

Arvind Kejriwal डाक्टर्स का बताया डायट चार्ट ही करते हैं फोलो 

अरविंद केजरीवाल के वकील ने ईडी के बयान का विरोध किया औऱ कहा कि जांच एजेंसी जो बयान दे रही है, वो मीडिया की रिपोर्ट के आधार पर है.जबकि जेल में अरविंद केजरीवाल का फास्टिंग शुगर 243 था जो तय मात्रा से काफी ज्यादा है. केजरीवाल को जो खाना दिया जा रहा है, वो ड़ॉक्टर्स की सलाह पर ही दिया जा रहा है.

दिल्ली कोर्ट में केजरीवाल के शुगर लेवल को लेकर याचिका

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज राकेश स्याल के सामने अरविंद केजरीवाल क तरफ से याचिका लगाई गई है जिसमें कहा गया है कि जेल में उनका शुगर लेवल काफी बढ़-घट रहा है. इसलिए वो अपने रेगुलर डॉक्टर से सलाह लेना चाहते हैं.इस अपील पर  जस्टिस स्याल ने ईडी को 18 अप्रैल तक अपना जवाब दखिल करने के लिए कहा था. कोर्ट में ईडी ने केजरीवाल के वकील की याचिका पर कहा कि जेल में ऐसी बीमारियों के इलाज के लिए आवश्यक सुविधाएं मौजूद हैं, उनका इलाज जेल में भी हो सकता है.
इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने कहा कि यदि मैं अपने स्वास्थ का ख्याल रख रहा हूं तो ईडी इसका विरोध क्यों कर रहा है? आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है. प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि दिल्ली में शराब नीति घोटाला मामले में 100 करोड़ की मनी लांड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल मुख्य साजिशकर्ता हैं.

य़े भी पढे:- Chirag abuse case: NDA की महिला नेता पहुंची निर्वाचन आयोग, तेजस्वी यादव के खिलाफ FIR करने की रखी मांग.

Latest news

Related news