Sunday, May 26, 2024

AAP राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सम्मेलन में अरविंद केजरीवाल: आप नेता जेल जाने के लिए रहें तैयार

दिल्ली में रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित किया.अपने संबोधन के दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने फ्रीबी से लेकर आपरेशन लोटस तक के तमाम मुद्दों के उठाते हुए बीजेपी पर जम कर हमला बोला. दिल्ली सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के नेताओं को बीजेपी की तरफ से तमाम प्रलोभन दिये जाने का बाद भी जब बात नहीं बनी तो केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर उनके नेताओं के घर पर छापेमारी कराई गई.

दिल्ली सीएम ने कहा कि  26 नवम्बर 1949 को संविधान सभा ने संविधान को एडॉप्ट किया था. 60 साल में इन पार्टियों के नेताओं में उस संविधान के चिथड़े उड़ा दिया, फिर भगवान को बीच मे आना पड़ा और ठीक 63 साल बाद 26 नवम्बर 2012 को आम आदमी पार्टी बनी. आज 20 राज्यों और यूनियन टेरिटरी में 1446 हमारे जनप्रतिनिधि हैं.इसमें MLA, MP, जिला पंचायत सदस्य, सब हैं. यह बीज है, अब यह बीज पेड़ बनेगा. दिल्ली और पंजाब में यह बीज पेड़ बन चुका है, गुजरात में भी अब यह पेड़ बनने वाला है. डेढ़ साल पहले 27 बीज गुजरात मे बोये थे. इतनी तेजी से दुनिया में किसी भी पार्टी का विकास नहीं हुआ. कृष्ण को बचपन में कान्हा कहते थे और कान्हा ने कई राक्षसों का वध किया था. हम भी भ्रष्टाचार, बेरोजगारी महंगाई आदि का वध कर रहे हैं.अगर दूसरी पार्टी वाले कुछ काम कर लेते तो हमें लोग लात मारकर भगा देते.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम लोगों को AAP की 4 बातें पसंद आ रही है

– AAP की ईमानदारी,शिक्षा,स्वास्थ्य सेवाएं, और फ्री बी

केजरीवाल ने सरकार की मुफ्त योजनाओं पर बिना किसी का नाम लिये कहा कि भारत की राजनीति में आम आदमी पार्टी ने फ्री की रेवड़ी इंट्रोड्यूस किया है, जो न इनसे खाते बन रही है न निगलते बन रही है. ये कहते हैं कि इससे सरकार पर कर्ज चढ़ जाएगा. गुजरात और पंजाब पर तो साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्ज है, वहां की सरकारों ने तो फ्री में कुछ नहीं दिया था. दिल्ली मे सब कुछ फ्री है, फिर भी कर्ज नहीं है.

जो नेता कहे कि फ्री की रेवड़ी नहीं होनी चाहिए, यानी वे बेईमान और करप्ट नेता है.ये सब मिलकर आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहते हैं.

आम आदमी पार्टी के 169 नेताओं पर केस किए, एक को भी सजा नहीं हुई, 135 केस में बा-इज्जत बरी हो गए हैं.

सत्येंद्र जैन अगर किसी और देश मे होते, तो उन्हें भारत रत्न दे देते.उस आदमी ने मोहल्ला क्लीनिक, फ्री बिजली और फ्री इलाज दिया.3 हियरिंग में कुछ नहीं हुआ, तो ये कहते हैं कि ज़ज बदलो. किसी और के घर रेड मारकर कहा कि करोड़ों मिल गए.अब मनीष सिसोदिया के घर रेड मारा,कहा कि 144 करोड़ रुपए हैं, कपड़े देख लो इनके.

अब एक दिन ये रेड करेंगे, 5-7 ऐरे गैरों को पकड़ लेंगे और कहेंगे कि इनके सहयोगी के यहां से मिले.ये हर दिन 6 बजे उठकर स्कूलों के चक्कर काटते हैं.

कल उन्होंने अमानतुल्लाह को पकड़ लिया, घरपर कुछ नहीं मिला.सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने स्वतंत्रता संग्राम तो नहीं देखा है, लेकिन जैसे हमारा एक एक MLA इनका सामना कर रहा है, 25-25 करोड़ त्याग दिए, ईडी-सीबीआई का सामना कर रहा है, यह छोटी बात नहीं है.

अरविंद केजरीवाल ने जनता के सामने आम आदमी पार्टी के नेताओं ओर कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए कहा कि ये(केंद्र सरकार) सबको जेल में डालेंगे.3-4 महीने जेल जाने की तैयारी कर लो. ये आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं.जेल उतनी भी बुरी नहीं है, मैं 15 दिन होकर आया हूं.अगर सबके अंदर ये हिम्मत आ जाए, तो ये कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं.

बीजेपी के भ्रष्टाचार का आरोप लगाये हुए आप नेता ने कहा कि अबतक MLA खरीदने पर 8-9 हजार करोड़ खर्च किए, MLA खरीद रहे हैं, और फिर भी लालकिले पर खड़े होकर कहते हैं कि भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, किसानों की आय, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर इन्हें ठीक कर दें, तो भारत को दुनिया का नम्बर वन देश बनने से कोई नहीं रोक सकता. हमें 130 करोड़ लोगो का एलायंस बनाना है.

सीएम के बाद आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने सम्मेलन में भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाने के पक्ष में और ऑपरेशन लोटस के विरोध में प्रस्ताव रखा.

सम्मेलन में प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी और चर्चा के बाद प्रस्ताव पास किया जाएगा आम आदमी पार्टी के पहले जन प्रतिनिधि सम्मेलन में करीब डेढ़ हजार जनप्रतिनिधि दिल्ली में इकट्ठा हुए.

आप के जनप्रतिनिधि सम्मेलन और इसमें आमप नेता के बयानों पर बीजेपी की तरफ से जबर्दस्त प्रतिक्रिया  रही है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि – “अरविंद केजरीवाल अब भगवान बन चुके हैं , शराब पॉलिसी में कट लेने वाला अपनी तुलना माखन चोर से कर रहा है”

BJP के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा-

“मैं समझ सकता हूं कि इसे (जनप्रतिनिधि सम्मेलन) देखकर BJP विचलित होगी. इसमें जो सवाल उठाए गए, उसका जवाब न देते हुए संबित पात्रा ने बिना मुद्दे और बिना आधार की बातें कही.

सम्मेलन में अरविंद केजरीवाल ने आज यह सवाल उठाया कि

* देशभर के 285 MLAs को खरीद और तोड़कर सरकारों को गिराने का जो BJP ने काम किया है, उसमें किसे कितने पैसे दिए गए, कितना खर्च हुआ?

*ये दिल्ली-पंजाब में ऑपरेशन लोटस चलाना चाहते थे, लेकिन शिंदे पर जो प्रयोग सफल हुआ, वो सिसोदिया पर फेल हो गया. क्या इन सबकी सीबीआई से जांच नहीं होनी चाहिए?

* AAP को बर्बाद करने की एक भी कोशिश BJP ने नहीं छोड़ी है. हमारे MLAs पर 169 FIR हुए, जिनमे से 135 में वे बरी हो गए. संबित पात्रा बताएं कि प्रधानमंत्री गृहमंत्री को हमसे माफी मांगनी चाहिए या नहीं?

सवालों के साथ दिल्ली सीएम ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में भी दिल्ली और पंजाब का इतिहास दोहराने जा रही है.

Latest news

Related news