Monday, May 27, 2024

मुंबई : पवई में एक अपार्टमेंट के पांचवे फ्लोर की खिड़की पर मिला अजगर…देखें वीडियो

मुंबई के पवई इलाके से हैरान कर देने वाला एक दृश्य सामने आया है. इस इलाके में एक अपार्टमेंट के पांचवें फ्लोर पर एक इंडियन रॉक पाइथन को कुछ लोग खिड़की की ग्रिल से पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपने ट्वीटर हेंडल पर ये वीडियो शेयर किया है .

वीडियो में देख सकते हैं कि लोग अपने ग्रील के अंदर से कैसे अजगर को पकड़ रहे हैं.

 

दरअसल सोशल मीडिया पर शेयर किये गये तस्वीरों से साफ है कि ये अजगर खिड़की के ग्रिल में किसी तरह फंस गया था, जब बिल्डिंग के लोगों ने इसे देखा तो सबके होश फ़ाख्ता हो गये. आनन फानन में सांप पकड़ने वाले को बुलाया गया और लोगों ने साहस दिखाते हुए उसे पकड़वाकर आजाद किया.इस तस्वीर के साथ ही एक और तस्वीर है जिसमें ये अजगर आपर्टमेंट की खिड़की पर दिखाई दे रहा है.बाद में इसे उतारने के बाद जमीन पर रखा गया. एक यूजर ने लिखा है कि ये मेरी बिल्डिंग के सामने वाली बिल्डिंग का है..मैने इसे खिड़की पर देखा.

सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है, कुछ लोग कह रहे हैं हैं कि ये सांप का रेस्क्यू नहीं बल्कि लोगों ने खुद को रेक्क्यू किया, सांप से अपनी जान बचाई है. वहीं कुछ लोगों न कहा कि अगर जानवरों की जगह पर कब्जा  करोगे तो इसी तरह के दृश्य दिखाई देंगे.

दरअसल मुंबई का पवई घने जंगलों वाला इलाका है और यहां सांप से लेकर तेंदुआ समेत कई जंगली जानवर इस पाये जाते हैं. हाल ही में उद्धव ठाकरे की सरकार में पर्यावरण मंत्री रहे आदित्य ठाकरे ने पवई- गोरेगांव मार्ग को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए बंद करने का आदेश दिया था .इसके पीछे वजह यही थी कि पवई के पास आरे के जंगलों के बीच रास्ता होने की कारण जानवरों को स्वच्छंद होकर वितरण करने में दिक्कत होती थी.कई बार जंगली जानवर वाहनों की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठते थे.

इस अजगर को एक रिहायसी मकान की खिड़की पर देख कर लोग यही अनुमान लगा रहे हैं कि घने  जंगलों के कारण ये सांप किसी तरह बिल्डिंग तक पहुंच गया होगा. बाहरहाल अबी तो लोगों ने इसे यहां से निकाल लिया है लेकिन कई लोग अभी भी इस आशंका से परेशान है कि कहीं इस सांप ने अपना कोई अंडा आस पास ना छोड़ा हो. अगल ऐसा होता है तो सांप के दोबारा इस जगह तक आने की संभावना बढ़ सकती है.

Latest news

Related news