Saturday, February 24, 2024

केंद्र की मोदी सरकार ने किया है जम्मू कश्मीर का पुनर्निर्माण ,आतंकवाद और हिंसा का युग ही खत्म- Amit Shah केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह Amit Shah का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद और हिंसा के दौर को समाप्त करते हुए जम्मू कश्मीर का पुर्ननिर्माण किया है और बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा एवं कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करके विकास को गति दी है.

Amit Shah ने X पर हैशटैग ‘प्रगतिशील जम्मू कश्मीर’ पोस्ट किया

अमित शाह ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर हैशटैग ‘प्रगतिशील जम्मू कश्मीर’ के साथ पोस्ट किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं में एक नई आशा जगाकर जम्मू कश्मीर को बदल दिया है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने युवाओं के सपनों को सुरक्षित किया और शिक्षा और कौशल सुविधाओं को मजबूत करके उनकी आकांक्षा को नई गति दी. गृहमंत्री शाह ने कहा,”मोदी सरकार ने आतंकवादी और हिंसा के दौर को समाप्त करते हुए जम्मू कश्मीर का पुर्ननिर्माण किया.  बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा और कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करके जम्मू कश्मीर के विकास को गति दी है और आज यह जम्मू कश्मीर देश के शक्तिशाली लोकतंत्र का प्रमाण है”.

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में J&K ले रहा है राहत की सांस 

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की संस्कृति देश की सबसे प्राचीन एवं समृद्ध संस्कृति में से एक है. मोदी सरकार जम्मू कश्मीर के सांस्कृतिक धरोहरों के पुनरुद्धार के लिए लगातार काम कर रही है और जम्मू कश्मीर के सांस्कृतिक गौरव को बार फिर से स्थापित करने के लिए आगे बढ़ रही है. शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को परिवारवाद की राजनीति के कारण विकास से दूर रहना पड़ा. मोदी सरकार ने सब लोगों तक विकास की रफ्तार को  पहुंचाने के लिए से  पंचायती राज की व्यवस्था को मजबूत किया है, जिससे अब शासन-व्यवस्था परिवारवाद से मुक्त होकर आम जनता के हाथों में पहुंची है. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर अब राहत की सांस ले रहा है.

आर्टिकल 370 को खत्म करके जम्मू कश्मीर में शांति-स्थिरता स्थापना

गृहमंत्री शाह के सोशल मीडिया हैंडिल X पर लिखा गया है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद प्रदेश आतंकवाद को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति के साथ घाटी में जीवन की गरिमा को सुरक्षित किया है.” शाह ने कार्यालय ने इसी तर्ज पर ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि जम्मू कश्मीर लंबे समय तक आतंकवादी और अतिवाद से जूझता रहा है. मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करके जम्मू-कश्मीर में शांति और स्थिरता स्थापित किया है. जिसके फलस्वरुप स्वरुप केंद्र शासित प्रदेश विकास और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है. इसमें कहा गया है कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण जम्मू कश्मीर के युवाओं की तस्वीर बदली है और अब प्रदेश विकास से जुड़ रहा है.

पोस्ट में कहा गया, “2023 में जम्मू कश्मीर में पथराव की एक भी घटना नहीं हुई.” शाह के कार्यालय ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था को बहाल किया, जिससे शासन आम लोगों के हाथों में गया है और पूरे क्षेत्र में विकास के एक नए युग की शुरुआत हुई है.

Latest news

Related news