Thursday, April 18, 2024

Amit Shah Rally : आज मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद में मोर्चा संभालेंगे गृहमंत्री अमित शाह

लखनऊ। Amit Shah Rally लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश कर दिया है। अब गृहमंत्री अमित शाह पश्चिमी यूपी में मोर्चा संभालेंगे। तीन अप्रैल यानि आज गृहमंत्री मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद के दौरे पर रहेंगे। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रमुख मनीष दीक्षित ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह मुरादाबाद में बैठक कर पहले और दूसरे चरण की तैयारी का जायजा लेंगे। इस दौरान चुनाव संचालन समिति के साथ अन्य अभियानों के प्रमुख भी इस बैठक में शामिल होंगे।

Amit Shah Rally से पड़ेगा फर्क

सियासी जानकर बताते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ से भाजपा के चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है। इसी के साथ भाजपा ने पश्चिमी यूपी में चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। सपा-बसपा गठबंधन के चलते 2019 में भाजपा के लिए यह इलाका 2014 जितना उर्वर नहीं रहा था। पश्चिम की 14 में से सात सीटें सपा-बसपा ने जीत ली थीं। पहले चरण में शामिल आठ सीटों में से पांच पर पिछले चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था।

इनमें सहारनपुर, नगीना, मुरादाबाद, बिजनौर और रामपुर लोकसभा सीटें शामिल हैं। हालांकि उपचुनाव में भाजपा ने रामपुर को सपा से छीन लिया था। अब इस इलाके में कमल खिलाने का जिम्मा अमित शाह संभालेंगे। शाह मुरादाबाद में ही आज इसकी रणनीति बनाएंगे। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, पार्टी प्रत्याशियों से लेकर विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा प्रभारी, संयोजक, जिलाध्यक्ष सहित लोकसभा चुनाव टोली के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।

Latest news

Related news