Saturday, April 13, 2024

Akhilesh Yadav: यूपी में इंडिया गठबंधन पर बोले अखिलेश “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.” सीट शेयरिंग में भी, “कोई विवाद नहीं है.”

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के रास्ते अलग-अलग करने और इंडिया गंठबंधन के टूट जाने की खबरों के बीच अखिलेश यादव ने कहा गठबंधन होगा. ऐसी खबर भी है कि आज शाम लखनऊ में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. जिसमें सीट शेयरिंग को लेकर एलान कर दिया जाएगा.

“अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.”-अखिलेश यादव

वहीं सीट शेयरिंग फाइनल होने के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में सामिल होने की बात कहने वाले समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को मुरादाबाद में कहा, “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.” अखिलेश से जब सीट शेयरिंग को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है.”

गठबंधन टूटने की क्या बताई जा रही थी वजह

असल ऐसा कहा जा रहा था कि समाजवादी पार्टी ने यूपी में कांग्रेस को 17 सीटें देने का ऑफर दिया था लेकिन कांग्रेस 20 सीटों से नीचे बात करने को तैयार नहीं थी. उसपर जब अखिलेश यादव अमेठी में राहुल गांधी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा में नहीं पहुंचे तो कहा जाने लगा की अखिलेश और कांग्रेस दोनों यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

सोमवार को समाजवादी पार्टी के 11 लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी

असल में सोमवार को समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों पर अपने प्रयाशियों के नाम की घोषणा कर दी थी. एसपी की लिस्ट में पूर्वांचल की गाज़ीपुर सीट से बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी का नाम लिखा हुआ तो वहीं मुजफ्फरनगर सीट से भी एसपी ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है. एसपी ने मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, शाहजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से ऊषा वर्मा, मिश्रिख से रामपाल राजवंशी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइज से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा और चंदौली से वीरेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है.
इस लिस्ट के साथ समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की लोकसभा की 80 सीटो में से 27 पर अपने प्रत्याशी उतार दिए है.

ये भी पढ़ें-Bihar Budget session: विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने दिया इस्तीफा, मिल सकता है लोकसभा का टिकट

Latest news

Related news