Friday, June 21, 2024

Afzal Ansari praised Yogi : सीएम योगी को लेकर अफजाल अंसारी का बड़ा बयान- योगी के कारण जीते 30 सीट ,योगी नहीं होते तो ….

Afzal Ansari praised Yogi : यूपी के गाजीपुर से जीते सपा सांसद अफजाल अंसारी ने सीएम योगी को लेकर बड़ा बयान दिया है.अंसारी ने कहा कि सीएम योगी की बदौलत बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 30 सीटें जीती हैं,उन्होंने मेहनत नही की होती तो ये संख्या और कम होती.अफजाल अंसारी ने सीएम योगी  की तुलना में कहा कि पीएम मोदी का जादू खत्म हो गया है.सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी को संभाल लिया .

Afzal Ansari praised Yogi : अफजाल अंसारी ने कहा योगी की मेहनत…  

सपा सांसद अफजाल अंसारी ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि मोदीजी का जादू खत्म हो गया है. मोदी जी तो बनारस से सटे तीन सीट हार गये. अंतिम चरण में  योगीजी के प्रयास के कारण ही बनारस की सीट जीते . अगर योगी मजबूती से चुनाव प्रचार में नहीं लगे होते तो बनारस सीट भी हार जाते. अफजाल अंसारी के मुताबिक  उत्तर प्रदेश में बीजेपी को जो 30 सीटें मिली हैं, वो सीएम योगी के चेहरे, प्रयास और मेहमत के कारण मिले हैं. प्रदेश मे केवल तीन सीटें ऐसी हैं जो जातीय समीकरण और मोदी जी के चेहरे के कारण मिले हैं..

गाजीपुर सांसद ने सीएम योगी की जमकर की तारीफ

गाजीपुर से जीतकर एक बार फिर से सांसद बने अफजाल अंसारी ने मंगलवार को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित अपने आवास (फाटक ) पर मीडिया से बात किया, जिसमें उन्होंने सीएम योगी की खूब तारीफ की. अंसारी ने कहा कि मोदी जी तो अपने दम पर केवल तीन सीटें अपने गंठबंधन के साथियों को जिता पाये. अफजाल अंसारी ने कहा कि मोद जी बनारस से सटी तीन सीटें चंदौली , गाजीपुर और मछली शहर हार गये. चुनाव के अंतिम चरण में योगी आदित्यनाथ ने खूब मेहमत की जिसके कारण बनारस सीट सीट पाये . योगी अगर मजबूती से नहीं लगते तो मोदी खुद का चुनाव हार जाते.

यूपी में सपा ने किया कमाल, जीती सबसे ज्यादा सीटें  

लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट उत्तर प्रदेश में चौंकाने वाले रहे. अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और तमाम चुनाव प्रचार के बावजूद बीजेपी 80 में से केवल 30 सीटें जीतने में कामयाब रही, जबकी दावा था कि 80 मे ंसे 80 जीतेंगे. वहीं समाजवादी पार्टी में सभी को चौंकाते हुए 37 सीटों पर जीत दर्ज कर लिया . लगभग सफाये पर पहुंच चुकी कांग्रेस को  6 सीटों के साथ नवजीवन मिला, अमेठी और रायबरेली सीटें वापस  उनके खाते में आ गई. आरएलडी को 2, अपना दल और भीम आर्मी वाले आजाद समाज पार्टी को एक एक सीट मिले हैं.

गाजीपुर से फिर जीते अफजाल अंसारी

गौरतलब है कि  हाल ही में मुख्तार अंसारी की जेल में मौत के बाद उनके बड़े भाई अफजाल अंसारी को एक बार फिर से सपा ने टिकट दिया. गाजीपुर सीट से अफजाल अंसारी लड़े और बीजेपी के उम्मीदवार पारसनाथ राय को करीब सवा लाख (1,24,861) मतों से पराजित किया. अफजाल अंसारी को 5,39 , 912 वोट मिले जबकि उनके विरोधी बीजेपी उम्मदीवार को 4,15 051 वोट मिले.बसपा के उमेश सिंह एक लाख चौसठ हजार (1,64,964) मतों के साथ तीसरे नंबर पर रहे.

Latest news

Related news