Sunday, June 16, 2024

दुमका में नाबालिग युवती का शव पेड़ से टंगा मिला,रेप के बाद हत्या की बात सामने आई

झारखंड के दुमका में अंकिता की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि दुमका में ही एक और मौत का मामला सामने आया है. दुमका के श्रीअमड़ा इलाके में शनिवार को एक नाबालिग लड़की का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला. मामले  की छानबीन से पता चला कि आदिवासी समुदाय की ये लड़की गांव के ही एक घर में अपनी रिश्तेदार के पास रहती थी. इस मामले में पुलिस ने गांव के ही एक युवक अरमान अंसारी को गिरफ्तार किया है. गांव के लोगों ने लड़की शिनाख्त की.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक किशोरी की उम्र महज 14 साल थी और वो गर्भवती थी. दरअसल गांव के ही अरमान अंसारी पर उसे प्रेम जाल में फंसाने और गर्भवती करने की बात बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि लड़की के गर्भवती हो जाने के बाद उसपर शादी का दवाब बनाया गया तो साजिश के तहत लड़की की हत्या कर दी गई.

इस मामले मे पुलिस ने धारा 376(बलात्कार),302(हत्या) औरSC-ST एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.डीआईजी सुदर्शन मंडल ने मामले में दुष्कर्म के बाद हत्या की पुष्टि की है.

लड़की आदिवासी और लड़का मुस्लिम पक्ष का होने के कारण राजनीति भी तेज हो गई है.बीजेपी नेता लुइस मरांडी ने झारखंड की हेमंत सरकार को घेरते हुए पूछा है कि राज्य में लगातार ये दूसरी घटना है, इसके बावजूद सरकार कहां है ? झारखंड में आदिवासी लड़की को बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ से लटका दिया गया और हेमंत सोरेन सरकार रायपुर में रिजार्ट में है….धिक्कार है. झारखंड की अक्षम सरकार का दंश हमारी बेटियां कब तक झेलेगी, अब समय आ गया है कि दुमका की महिलाएं एकजुट हों,और गांव-गांव की सुरक्षा अपने हाथों में लें.

झारखंड में राजनीतिक अस्थिरता के बीच पिछले 10 दिन में ये दूसरा मौका है जब एक लड़की की हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है.

इस मामले को बीजेपी ने हाथों हाथ लिया है.बीजेपी मीडिया सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीटर पर लिखा है कि अंकिता के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिक लड़की के साथ रेप और हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया है.हेमंत सोरेने की सरकार में आदिवासी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, सोरेन ने खुद और परिवार को खदान के पट्टे बंटने में व्यस्त रखा है, और कट्टरपंथी तत्वों को हावी होने दिया है.

Latest news

Related news