Sunday, April 14, 2024

आम आदमी पार्टी का गुजरात में कैंपेन तेज

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन को मिले जनसमर्थन के बाद पार्टी के हौसले बुलंद हैं.पंजाब में जीत का परचम लहराने के बाद  आम आदमी पार्टी का पूरा फोकस गुजरात पर केंद्रित हो गया है. केजरीवाल के साथ साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अब गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे.  इसके बारे में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने वीडियो जारी करके पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के गुजरात दौरे की जानकारी मीडिया को दी है.

गुजरात कैंपेन की डीटेल
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 20 सितम्बर से गुजरात के दौरे पर रहेंगे.मंगलवार को वडोदरा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस और दो टाउन हॉल सभाओं को केजरीवाल सम्बोधित करेंगे.

मनीष सिसोदिया भी 21 सितम्बर को गुजरात पहुंच जायेंगे .मनीष सिसोदिया 21 सितम्बर को साबरमती आश्रम से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. ये परिवर्तन यात्रा अगले कई दिनों तक उत्तर गुजरात में रहेगी.

आम आदमी पार्टी ने गुजरात के चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. पंजाब में चुनाव कैंपेन का जिम्मा थामने वाले राघव चड्ढ़ा को अब गुजरात में भी कैंपेन के लिए प्रदेश में सह प्रभारी बनाया गया है.

राघव चड्ढ़ा कौन है?

लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट राघव चड्ढ़ा दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से पढे हैं. उच्च शिक्षा इन्होने विश्व के प्रख्यात यूनिवर्सिटी लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से प्राप्त की है. पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव चड्ढा ने साल  2012 में आम आदमी पार्टी ज्वाइन किया .

राघव चड्ढ़ा इस समय  पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक हैं. अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में चुनाव से पहले भी राघव चड्ढ़ा को चुनावी राज्य में सह प्रभारी बनाया था. पंजाब चुनाव में आप को  उम्मीद से ज्यादा अच्छी सफलता मिली . बताया जाता है कि पंजाब में जीत का श्रेय बहुत कुछ राघव चड्ढा की प्लानिंग को जाता है . आम आदमी पार्टी एक बार फिर से पंजाब जैसी जीत की ही गुजरात में भी उम्मीद कर रही है और इसी लिए राघव चड्ढ़ा को काम पर लगा दिया गया है.

गुजरात में आने वाले कुछ दिनों में चुनावों का ऐलान होने वाला है. यहां पिछले 27 सालों से सत्ता में रही बीजेपी के साथ आम आदमी पार्टी सीधे मुकाबले में है. जानकारों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी की खस्ता हालत के कारण अब गुजरात में बीजेपी का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी से ही है.

 

Latest news

Related news