Sunday, May 26, 2024

डांडिया के दौरान नाचते नाचते युवक को पड़ा दिल का दौरा, मौके पर मौत ….

पालघर (महाराष्ट्र) जिले के विरार इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. नवरात्री के दौरान विरार में गरबा का आयोजन किया गया था,शनिवार को गरबा खेलते समय मनीष जैन जिनकी उम्र महज 35 साल थी , डांस करते करते अचानक जमीन पर गिर गए.मौके पर मौजूद मनीष के पिता और भाई  तुरंत उसे हॉस्पिटल लेकर गये लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही मनीष ने दम तोड़ दिया.मनीष को अचानक दिल का दौरा पड़ा और तत्काल मौत हो गई.बता जा रहा है कि बेटे की अचानक मौत से आहत पिता नरपत को भी दिल का दौरा पड़ा और उनकी भी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक मनीष ग्लोबल सिटी विरार वेस्ट में अपने परिवार के साथ रहता था.शनिवार की रात डांडिया के दौरान मनीष उसे दिल का दौरा पड़ा.उनके पिता नरपत और भाई उन्हें अस्पताल ले गए,लेकिन मनीष जैन की रिक्शे में ही मौत हो गई.बेटे की मौत देखकर उसके पिता नरपत (65) को भी दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई.

इन दिनों  लगतार ऐसी घटन  हो रही है कि लोग अचानक बेहोश हो रहे हैं और उनकी मौत ही जाती है. ठीक ऐसी ही घटना उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रविवार को देखने को मिली जब रामलीला मंचन के भगवान हनुमान का अभिनय कर रहे युवक रामस्वरुप अचानक मंच से गिर पड़े, बाद में जांच मे पता चला की  दिल का दौरा पड़ा था.

अब ये मौतें कैसे और क्यों हो रही है ये तो रिसर्च का विषय है लेकिन आमतौर पर देखा जा रहा है कि कोविड के दौर के बाद लगातार इस तरह की की घटनाएं सामने आई है जब लोग समारोहों के दौरान अचानक दिल के दौरे का शिकार हो रहे हैं.

Latest news

Related news