Friday, September 20, 2024

मैंने गणेश पूजा की तो कांग्रेस और इनके इको सिस्टम के लोगों को दिक्कत हो गई..सीजेआई के घर गणेश पूजा पर बोले पीएम मोदी

PM Modi CJI Ganesh Pujaप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74 वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर आज पीएम मोदी अपने गृहप्रदेश गुजरात से ओडिशा पहुंचे हैं और उडीशा में कई योजनाओं की सौगात देश को बांट रहे हैं. भुवनेश्वर में  पीएम मोदी ने सुभद्रा योजना (Subhadra Yojna) की शुरुआत की. इस योजना के तहत उडीसा सरकार राज्य की हर महिला को एक साल में 10 हजार रुपये की आर्थिक देगी.ये मदद 5-5 हजार करके दो बार में दी जायेगी.

PM Modi CJI Ganesh Puja : विवाद पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया

उडीसा में सुभद्रा योजना की शुरुआत के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए पहली बार दिल्ली में सीजेआई के घर पर जाकर गणेश पूजा में सम्मिलित होने के बाद हुई आलोचना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भी समाज में ऐसे लोग मौजूद हैं जो सत्ता के भूखे हैं और उनको गणेश पूजा से परेशानी हो रही है. मैंने गणेश पूजा में हिस्सा लिया  तो कांग्रेस और उनके ईकोसिस्टम के लोगों को दिक्कत हो गई. ये समाज को बांटने वाले लोग हैं, इन्हे गणेश पूजा से दिक्कत हो रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग मेरे गणेश पूजा मे सम्मिलित होने से भड़के हुए हैं, क्योंकि मैने गणेश जी की पूजा में हिस्सा लिया. कर्नाटक में जहां इनकी सरकार है, वहां इन्होंने गणेशजी को जंजीरों से बांध कर रखा है. गणेश जी को जंजीरो में बांध कर इन्होने बड़ा अपराध किया है. इन्होंने ( कांग्रेस) गणेश जी को सलाखो के पीछे डाल दिया है. ये तस्वीरे विचलित करने वाली हैं. ऐसी सोच समाज में नफरत का जहर घोलने वाली है., जो हमारे समाज के लिए खतरनाक है. ऐसी नफरती सोच पर अंकुश लगाना जरुरी है , ताकि ऐसी ताकतें आगे ना बढ़ पाये.

पीएम मोदी ने बताया गणपति महोत्सव का आजादी के आंदोलन में क्या था महत्व

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि गणपति उत्सव का हमारे स्वतंत्रता आदोलन में क्या महत्व रहा है. पीएम ने कहा कि गणेश उत्सव हमारे देश में केवल आस्था का पर्व नहीं है, बल्कि गणेश उत्सव ने आजादी की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभाई है. जब सत्ता के भूखे अंग्रेज भारत को बांटने में लगे थे, देश के अंदर जातियों के नाम पर लड़वा- मरवा रहे थे, समाज में जहर घोल रहे थे, बांटो और राज करो उनका हथियार बन गया ​था, तब गणेश उत्सव ने  आजादी के दीवानों को जोड़ने में अहम भूमिका निभाई थी.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जम कर किया प्रहार

पीएम मोदी ने आज गणपति पूजा के आखिरी दिन गणेश पूजा के बहाने कांग्रेस पर जम कर हमला किया और कांग्रेस पर देश को  बांटने का आरोप लगाया.

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के घर गणेश पूजा गये थे पीएम मोदी

दरअसल पिछले हफ्ते दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाय चंद्रचूड के घर से आई तस्वीरों में देखा गया कि प्रधानमंत्री मोदी सीजेआई के साथ मिलकर गणेश पूजा कर रहे हैं, आरती में हिस्सा ले रहे हैं. ये तस्वीर तेजीस से वायरल हुई. इस तस्वीर के साथ ही  सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की तटस्थता की नैतिकता और राजनीति में सुचिता के सवाल पर प्रधानमंत्री मोदी की जमकर आलोचना हुई. लोग सवाल उठाते नजर आये कि क्या देश के सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश के घऱ प्रधानमंत्री मोदी को जाना चाहिये था.  लोग लगातार सोशल मीडिया पर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.  इसी विवाद पर आज प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि उनकी पूजा मे भी लोगों को विवाद नजर आता है. कांग्रेस और उसके इको सिस्टम के लोगों को मेरा गणेश पूजा करना पसंद नहीं आ रहा है.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news