Friday, September 20, 2024

हरियाणा के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी,विनेश फोगाट के खिलाफ लड़ेंगे कैप्टन

BJP 2nd List Haryana   : भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 21 उम्मीदवीरो के नाम हैं. बीजेपी ने जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को उम्मीदवार बनाया है. यहां योगेश बैरागी का मुकाबला कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट से होगा.इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली सूची में 67 उम्मीदववारों के नाम का ऐलान किया था. इस तरह कुल मिलाकर बीजेपी ने अब तक 90 सीटों वाली विधानसभा के लिए 88 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.

BJP 2nd List Haryana  : भाजपा की दूसरी सूची

हरियाणा में बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची में जो नाम दिये हैं उनमें नारायणगढ़ से पवन सैनी, पेहोवा से जय भगवान शर्मा,जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी,राई से कृष्णा गहलावत,पटौदी से बिमला चौधरी शामिल हैं.

जुलाना में कैप्टन योगेश बैरेगी का मुकाबला

योगेश बैरागी की सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) से होगी। विनेश ने छह सितंबर को खिलाड़ी बजरंग पूनिया के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की थी.

भाजपा ने अपनी दूसरी सूचि में जो नाम जारी किये हैं इनमें दो मंत्रियो के भी टिकट कटे हैं. इस तरह से बीजेपी की पहली और दूसरी सूची में अब तक 5 मंत्रियों के नाम काटे जा चुके हैं.

दो महिलाओं को भी मिला टिकट

BJP ने  हरियाणा चुनाव के लिए जो उम्मीदवीरों के नाम की दूसरी सूची जारी की है उसमें  2 महिलाओं को टिकट मिला है. सोनीपत की राई सीट से  कृष्णा गहलावत को टिकट मिला है. यहां से प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली चुनाव लड़ते थे. वहीं  गुरुग्राम की पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी को टिकट दिया गया है .

बीजेपी ने हरियाणा में उतारे 2 मुस्लिम कैंडिडेट

हरियाणा में भाजाप ने दो मुस्लिम कैडिडेट्स को भी मैदान में उतारा है. फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद और  पुन्हाना से एजाज खान को टिकट दिया गया  है. हालांकि मुस्लिम बहुल नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह  प्रत्याशी बनाये गये हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news