Friday, October 18, 2024

Munger : जंगल में पकड़ा गया अवैध मिनी गन फैक्ट्री , फैक्ट्री संचालक गिरफ्तार

संवाददाता मनीष कुमार, मुंगेर : मंगलवार को Munger एसपी ने अपने कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस किया और बताया की पहाड़ और जंगल में अवैध मिनी गन फैक्ट्री की संचालन की सूचना मिली थी. पुलिस जब पहाड़ी इलाके में पहुंची तो पहाड़ के बीच एक पेड़ के नीचे प्लास्टिक लगाकर अवैध रूप से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. टीम ने 16 किलोमीटर पैदल चलकर सर्च अभियान चलाया.

Munger
                                                              Munger

एसपी ने बताया कि तीन महीने से अवैध रूप से हथियार तैयार किया जा रहा था. पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में चार अन्य का नाम भी बताया है. जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी. वही गुप्त सूचना के आधार पर शामपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत जलकुंड पहाड़ी जंगली क्षेत्र में छापेमारी कर मिनीगन फैक्ट्री का उदभेदन किया गया, जंहा पुलिस ने अर्धनिर्मित पिस्टल भारी मात्रा में मैगजीन, बेस मशीन, सहित हथियार बनाने के उपक्रम बरामद किया. वही इस मामले में पुलिस ने आकाश मांझी और बल्लू मांझी को गिरफ्तार किया है ,जो शामपुर गांव का रहने वाला है.

Munger : मामले में 6 लोग हुए फरार

सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अभियान कुणाल कुमार के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया. गठित छापेमारी दल में जिला आसूचना इकाई टीम, शामपुर ओपीध्यक्ष नितीश कुमार ,ऑफिसर कमांडिंग F/16 वीं एसएसबी खड़गपुर को शामिल कर छापेमारी की गई. जंहा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उदभेदन करते हुए अवैध अर्धनिर्मित हथियार एवं अवैध हथियार के निर्माण में प्रयुक्त होनेवाले उपक्रम को बरामद किया गया साथ ही मिनी गन फैक्ट्री संचालित करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया. उन्होंने कहा की गिरफ्तार दोनों व्यक्ति पहाड़ पर अवैध हथियार निर्माण कर रहे लोगो को सामान पहुंचाने का काम करता था. इस मामले में आधे दर्जन लोग फरार है जो अवैध हथियार का निर्माण करते थे जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें : Giriraj Singh : बंद दरवाजे वाले बीजेपी और एनडीए में क्यों लाये गये नीतीश कुमार,गिरीराज सिंह ने खोले राज!

एसपी ने कहा की छापेमारी के दौरान 8 अर्धनिर्मित देशी पिस्टल, 2 डम्मी पिस्टल, 8 बेस मशीन, 20 अर्धनिर्मित मैगजीन, 06 साईकिल फ्रॉक,05 हेक्सा ब्लेड, 02 हैंड बेस, 26 साईकिल स्पॉक ,03 ड्रिल मशीन , 24 पीतल प्लेट, कारतूस दो मोबाईल , हथोड़ी, छेनी स्प्रिंग सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण को बरामद किया है. वही नक्सलियों के गढ़ जानने वाले जंहा से मिनिगन फैक्ट्री संचालित हो रही थी, माना जाता है कि तीन राज्य बिहार झारखंड,और छतीसगढ़ के नक्सल जोनल कमांडर प्रवेश दा जलकुंड पहाड़ी आते जाते थे और अपने संगठन के लिए हथियार बनवाते थे. अब मुंगेर में आये नए एसपी सैयद इमरान मशुद को कुछ दिन ही आए हुए हुआ है और एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर नक्सलियों की कमर तोड़ने का काम किया.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news