Friday, September 20, 2024

क्या तीसरे World War के मुहाने पर खड़ी है दुनिया? इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध को लेकर क्या है Baba Vanga की भविष्यवाणी?

नई दिल्ली : सोवियत संघ का विघटन, राजकुमारी डायना की मौत,चेरनोबिल परमाणु आपदा औऱ दुनिया में हुए कई विध्वंश को लेकर अक्सर बाबा वेंगा Baba Vanga की भविष्यवाणियां चर्चा में रहती है. एक बाऱ फिर से बाबा वेंगा Baba Vanga की एक भविष्यवाणी चर्चा में है- क्या दुनिया तीसरे विश्वयुद्ध के मुहाने पर खड़ी है?

इजराइल फिलिस्तीन को लेकर Baba Vanga की भविष्यवाणी

दुनिया में जब भी कोई तबाही आती है या युद्ध का माहौल बनता है तो लोग अक्सर बाबा वेंगा Baba Vanga और नात्रेदमस की भविष्यवाणियों की ओर देखते हैं. इस समय फिलिस्तीन और इजारइल को लेकर जो युद्ध के हालात बने हैं,उसके बारे में कहा जा है कि बाबा वेंगा ने कई दशक पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. बाबा वेंगा ने दशकों पहले कोविड की भविष्यवाणी की थी,जो सही साबित हुई. बाबा वेंगा ने कहा था कि कोई देश जैविक हथियारों से हमला करेगा और हजारों लोगों की मौत होगी. उन्होंने 2023 को त्रासदी का साल बताया था.अब जिस तरह से इजराइल और फिलिस्तीन की लड़ाई में दुनिया दो ध्रुवों में सीधे सीधे बंटती नजर आ रही है, ऐसे में बाबा वेंगा की एक और भविष्वाणी के सही होने की आशंका बढ़ने लगी है. israel palestine conflict वेंगा ने कहा था कि 2023 में दुनिया में भयानक युद्ध होगा और सोलर सुनामी आयेगी.

कौन हैं  बाबा वेंगा ?

बाबा वेंगा का असली नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा है,जो एक बुल्गारियन जादूगर थे. लोग उन्हें वेंगा कहकर पुकारते थे. वेंगा का जन्म 3 अक्टूबर 1911 को उत्तरी मैसेडोनिया के स्ट्रुमिका में हुआ था.केवल 13 साल की उम्र में ही उनके आंखों की रौशनी चली गई था फिर उन्होंने अपना पूरा जीवन एक फकीर की तरह बिताया. 86 साल की उम्र में बुल्गारिया के सोफिया में उनका निधन हो गया. वेंगा ने अपने जीवन काल में ही सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थी.

इन भविष्यवाणियों पर लोगों का ध्यान तब गया जब सोवियत संघ का विघटन हुआ, फिर एक के बाद एक बड़ी घटनाएं जैसे प्रिंसेस डायना की मौत और चेरनोबिल परमाणु आपदा जैसी घटना हुई तो तब लोगों ने वेंगा की भविष्यवाणियों को इंटरप्रेट करना शुरु किया. तब ये बात दुनिया के सामने आने लगी कि इस बुल्गेरियन जादूगर फकीर ने दुनिया में 5079 हजार ईसवी तक की कई घटनाओं के बारे में भविष्यवाणी की है जिनमें से अबतक कई सच साबित हो चुकी है.

ऐसे में लोग की नजर बाबा वेंगा की साल 2023 को लेकर भविष्यवाणियों की तरफ है. ताजा हालात में जिस तरह से इजराइल और फिलिस्तीन को लेकर दुनिया के ताकतवर देश एक दूसरे के खिलाफ गोलबंदी कर रहे हैं, इजराइल के समर्थन में अमेरिका जैसे बड़े देश आगे खुलकर आगो आ गये हैं, वहीं मुस्लिम देश फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं, उसे देखते हुए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी को लेकर आशंका बढ़ती जा रही है. युद्ध का दायरा इजराइल फिलिस्तीन से आगे बढ़ता है तो हालात  खराब हो सकते हैं.

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news