Thursday, October 17, 2024

जंतर मंतर पर धरना दे रहे खिलाडियों की अपील-समर्थन केलिए आने वाले करें सहयोग,शांति बनाये रखें

दिल्ली  के जंतर मंतर पर पहलवान खिलाडियों (wrestlers protest) का धरना प्रदर्शन जारी है. इस बीच आज धरने पर बैठे खिलाडियों ने प्रेस कांफ्रेंस की. प्रेस काफ्रेंस के दौरान सभी साक्षी मिलिक ,विनेश फोगाट , बजरंग पुनिया सब एक साथ नजर आये.

रविवार को खिलाडियो के समर्थन में आयेंगे खाप पंचायत से लोग

धरने पर बैठी ओलंपिक पदक विजेता विनेश फोगाट ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि उन्हें कई खाप पंचायतों और संगठनों से समर्थन के लिए संदेश आ रहे हैं. रविवार को कई खाप पंचायतों और संगठनों के लोग खिलाडियों को अपना समर्थन देने के लिए  जंतर-मंतर पर पहुंचेंगे . ऐसे में इन खिलाडियों ने अपने पास समर्थन देने के लिए आने वाले लोगों और समर्थकों से अपील की है कि उनके पास आने वाले लोग दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग करें और शांति बनाये रखें.

धरना स्थल पर आसमाजिक गतिविधियो के लिए खिलाडी जिम्मेदार नहीं

इसके साथ ही धरना (wrestlers protest) दे रहे खिलाडियों ने कहा है कि अगर कोई बाहरी तत्त्व यहां आकर  असमाजिक कार्य करता है तो उसके लिए खिलाड़ी जिम्मेदार नहीं हैं.  हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के आने के बाद हुई हुई अफरातफऱी और हंगामें के बाद खिलाडियों ने एहतियात के तौर पर ये कदम उठाया है.

खिलाडियों ने पांच सदस्यों की बनाई कमिटी

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रेसलर बजरंग पूनिया(wrestler bajrang punia) ने बताया कि हमने एक कमिटी बना दी है,जो यह तय करेगी किससे हमें कब मिलना है और कब प्रेस कांफ्रेंस करनी है, क्या बोलना है. 5 लोगोँ की कमिटी बनाई गई है वही सब कुछ तय करेगी.

बजरंग पुनिया (wrestler bajrang punia) ने बताया कि कार्यवाई को लेकर हम अपनी लीगल टीम की राय पर ही काम कर रहे है.यह लीगल टीम ही अब आगे तय करेगी कि आगे कहां अपील करनी है या कोर्ट में कैसे अपनी बात रखनी है, उसको लेकर हम लीगल टीम से बात कर रहे है.

जंतर मंतर पर अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे रैसलर्स रविवार को 7:00 बजे कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध दर्ज करवाया जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व सलेक्टर सौरव गांगुली के बयान पर रैसलर्स ने अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें जंतर मंतर पर आकर सीधा पूरे मामले पर हमसे ना सिर्फ बात करनी चाहिए बल्कि हमारी समस्या भी सुननी चाहिए.

सौरव गांगुली ने क्या दिया था बयान ?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पहलवानों के धरना प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में एक कांर्यक्रम के दौरान कहा था कि उन्हे नहीं पता कि अशल में वहां क्या चल रहा है लेकिन इन रेसलर्स ने देश के लिए कई मेडल्स जीते हैं. उम्मीद है उनकी समस्या का समाधान जल्द होगा. हलांकि इस कार्यक्रम के दौरान सौरव गांगुली किसी का समर्थन या किसी का विरोध करते नजर नहीं आये .

Html code here! Replace this with any non empty raw html code and that's it.

Latest news

Related news