Saturday, February 24, 2024

J&K 75 Officers transferred : जम्मू कश्मीर में 30 IPS समेत 75 अधिकारियों का तबादला

जम्मू- कश्मीर  प्रशासन ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है. इस दौरान उन्हें 30 आईपीएस भारतीय पुलिस सेवा अधिकारियों समेत 75 अधिकारियों का तबादला 75 Officers transferred ट्रांसफर किए गए हैं. ट्रांसफर किये गये  अधिकारियों में महानिदेशक रैंक के एक अधिकारी,तीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नौ उप महानिरीक्षक 62 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक शामिल है.

75 Officers transferred में इन्हें ये मिली तैनाती

गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर के गोयल के आदेश के मुताबिक जिसके अनुसार, गांदरबल ,कुपवाड़ा ,पुलवामा ,डोडा ,रियासी , रामबन , पुंछ, किश्तवाड़ और सांबा में नए जिला पुलिस प्रमुख नियुक्त किए गए हैं .वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी दीपक कुमार को जेल महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है, जबकि एडीजीपी एस जे एम गिलानी एडीजीपी रेलवे होंगे. एडीजीपी विजय कुमार अगले आदेश तक अपनी मौजूदा जिम्मेदारी के साथ-साथ सशस्त्र पुलिस के प्रमुख और होम गार्ड एवं डीआरआरएफ के कमांडेट जनरल का भी कार्य संभालेंगे .जम्मू कश्मीर प्रशासन ने छह‌ रेंज डीआईजी तबादले और पोस्टिंग का आदेश दिया था.

एसएसपी के पद पर ये हुए तैनात

इस दौरान सिर्फ उत्तरी कश्मीर छूट गया. सुनील कुमार गुप्ता जम्मू कठुआ सांबा के डीआईजी के रूप में तैनात किए गए. इसके साथ वह राजौरी,पुंछ के डीआईजी के रूप में भी कार्यभार संभालेंगे.रईस मोहम्मद भट्ट को ऊधमपुर-रियासी रेंज के डीआईजी के रूप में तैनात किया गया है, वहीं श्रीधर पाटिल की डोडा के डीआईजी के रूप में पोस्टिंग मिली है . दक्षिण कश्मीर के डीआईजी के रूप में आफताब अहमद खान तैनात किए गए हैं और वह सेंट्रल कश्मीर के पद का भी कार्यभार संभालेंगे . आईपीएस अधिकारी संदीप गुप्ता, शोभित सक्सैना,पीडी‌ नित्या, अनुज कुमार, मोहित शर्मा को एसपी के रूप में गांदरबल ,कुपवाड़ा ,डोडा ,रामबन और सियासी जिले में नियुक्त किया गया है. वहीं पुंछ, सांबा, किश्तवाड़ और पुलवामा जिलों के एसपी के रूप में युगल कुमार, विनय कुमार ,अब्दुल कयूम ,जावेद इकबाल को तैनात किया गया है.

Latest news

Related news