Friday, June 21, 2024

छपरा में जहरीली शराब का कहर, पांच लोगों की मौत

छपरा – बिहार के छापरा में एक बार फिर से जहरीली शराब ने कहर बरपाया है ,जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है.सारण जिला के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भुआलपुर में लोहा महतो, रोहित कुमार और रामजीवन राम,पप्पू सिंह की संदिग्ध मौत हुई है, वहीं गड़खा थाना क्षेत्र के औढ़ा में अलाउद्दीन खान नाम के व्यक्ति की शराब पीने के बाद ही हालत खराब हुई और फिर मौत हो गई. इसके अलावा कई लोग लोग बीमार बताए जा रहे हैं, जिनका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

डॉक्टरों  ने बताया कि अस्पताल लाए गए चार लोगो में से एक मृत था जबकि दूसरे की मौत जांच के दौरान ही हो गई. अस्पताल के डॉक्टर मेराम आलम के मुताबिक चार लोगों को अस्पताल लाया गया था. उनमें से एक पहले से मृत था, दूसरे की मौत प्रारंभिक जांच के दौरान ही हो गई.बाकी बचे दो में से एक की हालत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें पटना रेफर किया गया. वहीं चौथे व्यक्ति का इलाज चल रहा है. हालात को बिगड़ते देख अब सदर अस्पताल के सिविल सर्जन सागर दुलाल सिन्हा ने एहतियात के तौर पर इलाके में एंबुलेंस भेजकर ऐसे अस्पताल लाने की बात कही है जो खुद अस्पताल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

शराबबंदी वाले बिहार में पिछले कुछ समय से लगातार जहरीली शराब लोगों के लिए मौत का जाम साबित हो रहा है. केवल छपरा जिले में ही जहरीली शराब से पिछले एक सप्ताह में कई मौतें हुई हैं.बीते 3 से 5 से अगस्त के बीच  जिले के मकेर और भेल्दी में जहरीली शराब पीने से 13 लोगों की मौत हो गई थी. एक भोज में शराब पीने से 30 से ज्यादा लोग बीमार हुए थे जिनमें 15 लोगों की आंख की रौशनी तक चली गई थी.

सुसाशन की सरकार चलाने वाले नीतीश कुमार के राज्य में  लगातार जहरीली शराब से मौतें हो रही है लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ लोगों को निलंबित करके प्रशासन खाना पूर्ति कर रहा है.15 लोगों के आंख की रौशनी जाने पर एक थानेदार निलंबित किये गये.

Latest news

Related news